दिल्ली-देहरादून हाईवे लोकार्पण के गवाह बने बालियान

16 साल पहले शुरू हुए दिल्ली-देहरादून हाईवे-58 का निर्माण कार्य पूरा हो गया। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान से वर्चुअल मीटिग कर नवनिर्मित हाईवे जनता को समर्पित किया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने संधावली के अधूरे पुल का निर्माण कराए जाने पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री का आभार जताया। इसके साथ ही कैराना से मुजफ्फरनगर तक फोरलेन मार्ग का निर्माण कराए जाने की मांग भी उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:46 PM (IST)
दिल्ली-देहरादून हाईवे लोकार्पण के गवाह बने बालियान
दिल्ली-देहरादून हाईवे लोकार्पण के गवाह बने बालियान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। 16 साल पहले शुरू हुए दिल्ली-देहरादून हाईवे-58 का निर्माण कार्य पूरा हो गया। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान से वर्चुअल मीटिग कर नवनिर्मित हाईवे जनता को समर्पित किया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने संधावली के अधूरे पुल का निर्माण कराए जाने पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री का आभार जताया। इसके साथ ही कैराना से मुजफ्फरनगर तक फोरलेन मार्ग का निर्माण कराए जाने की मांग भी उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की।

दिल्ली-देहरादून हाईवे निर्माण पूरा होने से इन दोनों बड़े शहरों के बीच की दूरी काफी सिमट गई है और दो घंटे का सफर तय कर एक शहर से दूसरे शहर तक पहुंचा जा सकता है। 5400 करोड़ की लागत से निर्मित फोर लेन नेशनल हाईवे-58 के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह से केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी भवन में वर्चुअली जुड़े। 1750 करोड़ रुपये की लागत से तैयार मुजफ्फरनगर से हरिद्वार फोरलेन हाईवे का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद विधिवत उद्घाटन भी किया गया। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कैराना से मुजफ्फरनगर के 50 किमी. लंबे सड़क मार्ग को भी फोरलेन राजमार्ग में परिवर्तित कराने तथा नेशनल हाईवे-58 के पास साढ़े सात किमी. लंबे सड़क मार्ग बाईपास (कनेक्टिविटी) देने की मांग भी केंद्रीय परिवहन मंत्री से की। उन्होंने इसे क्षेत्र की जनता के लिए आवश्यक बताया। जिले के लिए सबसे बड़ी समस्या बने संधावली पुल के निर्माण के लिए भी उन्होंने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री का आभार जताया। एनआइसी में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान सहित डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम एफ एवं एनएचआइ के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी