आयुष्मान भारत योजना के तहत निकाली गयी जागरूकता बाइक रैली

सीएससी ई-गवर्नेस सर्विसेज से संचालित कामन सर्विस सेंटर संचालकों ने मुजफ्फरनगर जिले में आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया। साथ ही सभी विकास खंडों में आयुष्मान भारत का कार्ड नामांकन के लिए शिविर का आयोजन किया। जागरूकता रैली को जिला मुख्यालय से सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर आम जनमानस को आयुष्मान भारत योजना के विषय में जागरूक किया। रैली मु•ाफ्फरनगर शहर से होकर आसपास के गांव में भ्रमण करते हुए सीएमओ कार्यालय पर आकर समाप्त हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:50 PM (IST)
आयुष्मान भारत योजना के तहत निकाली गयी जागरूकता बाइक रैली
आयुष्मान भारत योजना के तहत निकाली गयी जागरूकता बाइक रैली

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएससी ई-गवर्नेस सर्विसेज से संचालित कामन सर्विस सेंटर संचालकों ने मुजफ्फरनगर जिले में आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया। साथ ही सभी विकास खंडों में आयुष्मान भारत का कार्ड नामांकन के लिए शिविर का आयोजन किया। जागरूकता रैली को जिला मुख्यालय से सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर आम जनमानस को आयुष्मान भारत योजना के विषय में जागरूक किया। रैली मु•ाफ्फरनगर शहर से होकर आसपास के गांव में भ्रमण करते हुए सीएमओ कार्यालय पर आकर समाप्त हुई।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने सभी केंद्र संचालकों को सक्रिय रूप से काम करते हुए लाभार्थियों के कार्ड बनाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने में मुजफ्फरनगर तीसरे स्थान पर है। हमें और अधिक प्रयास करते हुए प्रथम नंबर पर आना है। उन्होंने कहा कि पखवाड़े के तहत लक्षित परिवारों को योजना के प्रति जागरूक करते हुए आयुष्मान कार्ड कैंप तक लाने एवं अधिकतम पात्र लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनवाने के हरसंभव प्रयास करना है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में ऐसे परिवारों को लक्षित किया जाएगा, जिन परिवारों के एक भी सदस्य का आयुष्मान कार्ड नहीं बना है। इसके लिए ग्राम प्रधान व आशाओं को 2011 की सर्वेक्षण सूची दे दी गई है, जिनमें लाभार्थी नाम देखकर अपने आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं।

जिला प्रबंधक सीएससी सनी तोमर और सौरभ शर्मा ने बताया कि जिले में कुल 36 ग्राम पंचायतों में कैंप का आयोजन किया जा रहा है। जिले एक लाख 36 हजार आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं। आयुष्मान पखवाड़े में 4 लाख 14 हजार आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य शासन से मिला है। जिले में 82 हजार 948 लाभार्थी परिवार हैं।

सीएमओ डा. महावीर सिह फौजदार, डा. गीतांजलि वर्मा, जिला समन्वयक सीएससी ऋषभ बंसल, आयुष्मान टीम से डा. आकाश त्यागी, सनी चौधरी, सो•ाब जैदी और सीएससी सौरभ, सोनू, संजीव, सुमित, प्रशांत, तबरे•ा, जयकुमार, नीरज व सचिन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी