मंदिर की मूर्तियां खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास

ककरौली में असामाजिक तत्व ने मंदिर की तीन मूर्तियों को खंडित कर दिया। घटना को लेकर भारी रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने पुलिस से नई मूर्तियों की स्थापना और आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर नई मूर्तियों को स्थापित करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:50 PM (IST)
मंदिर की मूर्तियां खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास
मंदिर की मूर्तियां खंडित कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। ककरौली में असामाजिक तत्व ने मंदिर की तीन मूर्तियों को खंडित कर दिया। घटना को लेकर भारी रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने पुलिस से नई मूर्तियों की स्थापना और आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर नई मूर्तियों को स्थापित करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

ककरौली क्षेत्र के ग्राम चौरावाला में स्थित भूमिया शिव मंदिर के महंत ऋषिपाल ने बताया कि मंगलवार की सुबह सात बजे गांव के रवि मलिक के साथ मंदिर पहुंचा तो देखा कि गांव के ही लियाकत का नौकर दीपू पुत्र पगड़ा निवासी कटक उड़ीसा मन्दिर में घुसकर मूर्तियों को खंडित कर रहा है। जैसे ही दीपू को रोकने का प्रयास किया तो वह भाग गया। सड़क पर खड़े लियाकत को हमने बुलाया तो वह भी मौके से फरार हो गया। मूर्तियां खंडित होने की सूचना से गांव में तनाव व्याप्त हो गया। सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए तथा मूर्तियों की शीघ्र स्थापना व आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। भाजपा नेता सतीश खटीक, जयकरण गुर्जर, बबलू, उत्तम सिंह ने इसे साम्प्रदायिक ताकतों की साजिश बताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं थानाध्यक्ष सुदेश कुमार ने खंडित तीनों मूर्तियों की स्थापना व आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। क्षेत्राधिकारी भोपा गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि मंदबुद्धि युवक द्वारा मूर्तियां खंडित की गयी है। आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी