ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे का प्रयास

रामराज क्षेत्र में ग्राम समाज के रास्ते पर कब्जे की नीयत से दीवार निर्माण किए जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए निर्माण कार्य रुकवा दिया तथा जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मामले की शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:56 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:56 PM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे का प्रयास
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे का प्रयास

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। रामराज क्षेत्र में ग्राम समाज के रास्ते पर कब्जे की नीयत से दीवार निर्माण किए जाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए निर्माण कार्य रुकवा दिया तथा जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मामले की शिकायत की।

शुगर मिल के निकट ग्राम समाज का रास्त है। गुरुवार को शुगर मिल प्रबंधन द्वारा उक्त रास्ते के बराबर में दीवार का निर्माण कराया जा रहा था। दीवार बनने से यहां पर कृषि करने वाले किसानों का रास्ता बंद हो रहा था। दीवार निर्माण की जानकारी मिलने पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए निर्माण कार्य रुकवा दिया तथा मिल प्रबंधन द्वारा खुदवाई गई नींव में मिट्टी का भराव कर दिया। पूर्व प्रधान चन्द्रगुप्त, जगपाल आदि ने बताया कि मिल प्रबंधन ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने की नीयत से दीवार का निर्माण कर रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि मिल प्रबंधन क्षेत्रीय किसानों के खेतों के सामने से जा रहे रास्ते पर दीवार बनाकर किसानों को प्रताड़ित कर रहा है। पूर्व में भी मिल प्रबंधन ने मुख्य रास्ते के एक ओर दीवार का निर्माण कर दिया था, जिससे किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए रास्ते की दिक्कत का सामना करना पड़ा था। ग्रामीण अरमिंदर सिंह ने बताया कि मिल प्रबंधन हठधर्मिता दिखाते हुए उक्त रास्ते को कब्जाना चाहता है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मिल प्रबंधन की शिकायत की है। हंगामा करने वालों में रूपेश, मनोज कुमार, दर्शन सिंह, मनुज कुमार, अंकित, शरणसिंह, ब्रजपाल, सईद, सिगार सिंह, जलसिंह आदि मौजूद रहे। बुढ़ाना कोतवाली में महिला सुरक्षा समिति का गठन

संवाद सूत्र, बुढ़ाना : मिशन शक्ति के तहत महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोतवाली में महिला सुरक्षा समिति बनाई गई। यह समिति पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर पीड़िताओं की समस्या का समाधान करेगी।

कोतवाली प्रभारी एमएस गिल ने बताया कि प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति के तहत महिला सुरक्षा समिति गठित की गई है। समिति में पूर्व प्रधानाचार्या संतोष देवी, अनुपमा चौधरी, स्वाति, संजीदा आदि प्रभावशाली महिलाओं को शामिल किया गया है। आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन से समिति काम करना शुरू कर देगी। इसके अलावा थाना में महिला चौकी स्थापित की जाएगी। महिला सुरक्षा समिति पहले से क्रियाशील महिला हेल्प डेस्क से संबद्ध रहकर महिलाओं के हितों के लिए काम करेगी। इससे न केवल महिलाओं की समस्याओं का समाधान होगा बल्कि उनके भीतर सामाजिक सुरक्षा का भाव भी उत्पन्न होगा। इस दौरान उपनिरीक्षक साधना सिंह, आरक्षी निशु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी