भ्रांतियों को दूर कर सभी से की गई वैक्सीन लगवाने की अपील

पुरकाजी में वैक्सीन लगवाने को लेकर आगे आए चेयरमैन ने लोगों को जागरूक करने के लिए सबसे पहले खुद को इंजेक्शन लगवाया। नगर पंचायत के स्पीकर सिस्टम से पूरे कस्बे की जनता को वैक्सीन लगवाने को कहा। बारिश के बीच लोगों ने इंजेक्शन लगवाए। एसडीएम सदर ने कार्यालय पहुंचकर अभियान की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:26 PM (IST)
भ्रांतियों को दूर कर सभी से की गई वैक्सीन लगवाने की अपील
भ्रांतियों को दूर कर सभी से की गई वैक्सीन लगवाने की अपील

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में वैक्सीन लगवाने को लेकर आगे आए चेयरमैन ने लोगों को जागरूक करने के लिए सबसे पहले खुद को इंजेक्शन लगवाया। नगर पंचायत के स्पीकर सिस्टम से पूरे कस्बे की जनता को वैक्सीन लगवाने को कहा। बारिश के बीच लोगों ने इंजेक्शन लगवाए। एसडीएम सदर ने कार्यालय पहुंचकर अभियान की जानकारी ली।

नगर पंचायत कार्यालय परिसर में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन लगवाने को लेकर शिविर लगवाया गया। ब्लाक चिकित्सा प्रभारी डा. अरुण टीम के साथ पहुंचे। चेयरमैन जहीर फारुकी ने स्पीकर सिस्टम के माध्यम से कस्बे के लोगों को जागरूक किया। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को वैक्सीन लगवाने की जरूरत है। चेयरमैन ने वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों से हर स्तर पर दूर रहने की बात कहते हुए लोगों से वैक्सीन लगवाने को कहा। कहा कि शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और तीसरी लहर से बचाव को लेकर वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। फारुकी ने लोगों को जागरूक करने के लिए दफ्तर में सबसे पहले स्वयं को इंजेक्शन लगवाया। अपील पर बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। एसडीएम सदर दीपक कुमार ने शिविर पर पहुंचकर अभियान को देखा। डा. अरुण ने बताया कि 18 से ऊपर के युवाओं को इंजेक्शन लगाए गए, जिसका रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं थी। लेखपाल कृष्णकांत, हाफिज मोहसिन, आरिफ, सईद कुरैशी, फरमान व आसिफ आदि मौजूद रहे।

पेट्रोल पंप पर लगाया गया वैक्सीनेशन शिविर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में भारत पेट्रोलियम के भूराहेड़ी में स्थित किसान सेवा केंद्र पर भाजपा नेता कोविशील्ड वैक्सीन के नि:शुल्क टीकाकरण कैंप पहुंचे। शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने इंजेक्शन लगवाए।

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने पेट्रोल पंप पर पहुंचकर शिविर का शुभारंभ किया। शुक्ला ने कहा वैक्सीन सभी नागरिकों के लिए बहुत जरूरी है। वैक्सीन लगवाने से सभी की जान सुरक्षित रहेगी। लोगों से अपील करते हुए कहा कि परिवार के सभी सदस्यों को वैक्सीन जरूर लगवाएं। बताया कि केंद्र सरकार बहुत जल्दी बच्चों के लिए भी वैक्सीन तैयार करने की व्यवस्था में जुटी है। कहा कि भले ही संक्रमण घट गया हो, लेकिन अभी भी मास्क का प्रयोग बहुत जरूरी है। सामने वाले से दो गज की शारीरिक दूरी बनाकर रखने को कहा। सैनिटाइजर व साबुन का प्रयोग करने की बात कही। कहा कि सरकार से घोषित कोविड गाइडलाइन का पालन करते रहें। शिविर में काफी लोगों ने इंजेक्शन लगवाए। इस दौरान सुनील बालियान, गिरिराज महेश्वरी, जोगिदर सिंह, विकास कुमार, जिला मंत्री अनुसूचित मोर्चा डा. ओपी गौतम, वैभव, हरिराम सक्सेना, अतुल विक्रम सिंह, मणिकांत गोयल, गोल्डी राठी व अनिल गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी