मेगा टीकाकरण शिविर में लगाए गए कोरोनारोधी टीके

विकास परिषद संकल्प शाखा के तत्वावधान में नगर के भागवंती विद्या मंदिर स्कूल में कोविशील्ड वैक्सीन मेगा शिविर का अयोजन किया गया जिसमें 18 प्लस के लाभार्थियों को प्रथम एवं द्वितीय वैक्सीन की 300 डोज लगाई गई। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा की युवा देश का भविष्य है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:59 PM (IST)
मेगा टीकाकरण शिविर में लगाए गए कोरोनारोधी टीके
मेगा टीकाकरण शिविर में लगाए गए कोरोनारोधी टीके

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। विकास परिषद संकल्प शाखा के तत्वावधान में नगर के भागवंती विद्या मंदिर स्कूल में कोविशील्ड वैक्सीन मेगा शिविर का अयोजन किया गया, जिसमें 18 प्लस के लाभार्थियों को प्रथम एवं द्वितीय वैक्सीन की 300 डोज लगाई गई। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर तथा दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा की युवा देश का भविष्य है। इन होनहार बच्चों की सुरक्षा व स्वास्थ्य की जिमेदारी सरकार की है। गुरुवार को जिले में 14,313 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। 3297 लागों ने आनलाइन स्लाट बुक कराकर टीका लगवाया।

भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला ने कहा कि भारत विकास परिषद समाज व मानव सेवा को समर्पित कार्यो के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने शिविर के लिए आयोजको की प्रशंसा की। शिविर में टीकाकरण के लिए प्रात: नौ बजे से ही जनता की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। डा. आर के सिंह, हर्षवर्धन जैन, अचिन कंसल, रामकुमार तायल, अमित तायल, भूदेव सिंह, परम कीर्ति शरण, जयप्रकाश, नवीन सिघल, विनोद सिघल, अशोकजी विराट व मनीष गर्ग शामिल रहे। शिविर सफल बनाने में सुभाष चंद गुप्ता, डा. अजय गर्ग, डा. विवेक, शिशुकांत गर्ग एडवोकेट, संदीप दास, संदीप माहेश्वरी, जगदीश पालीवाल, लोकेश चंद्रा, कमल गोयल, मनोज अग्रवाल संदीप सिघल, गोपाल गर्ग, रागिनी गर्ग, सुमन पालीवाल, भावना माहेश्वरी का विशेष सहयोग रहा।

अधिकारियों ने वैक्सीनेशन बूथों को किया निरीक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी एवं तहसीलदार आरती यादव ने खतौली में टीकाकारण अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने बूथों पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जाए।

महाअभियान के तहत ब्लाक क्षेत्र के टीकाकरण बूथ बनाए गए हैं। यहां 18 से अधिक आयु के लोगों को बूथ पर पंजीकरण कर कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। गुरुवार को एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी और तहसीलदार आरती यादव ने गांवों में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन की व्यवस्था देखी, टीकाकरण की जानकारी ली। स्वास्थ्यकर्मियों को सावधानीपूर्वक टीका लगाने तथा शत-प्रतिशत वैक्सीन के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में उत्साह रहा।

chat bot
आपका साथी