रिजल्ट से नाराज छात्रों ने किया प्रधानाचार्य का घेराव

जानसठ में यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर छात्रों ने डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य का घेराव करते हुए आरोप लगाया कि वह कालेज की अनुमति मिलने के बाद एनसीसी के कैंप में गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:23 AM (IST)
रिजल्ट से नाराज छात्रों ने किया प्रधानाचार्य का घेराव
रिजल्ट से नाराज छात्रों ने किया प्रधानाचार्य का घेराव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ में यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर छात्रों ने डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य का घेराव करते हुए आरोप लगाया कि वह कालेज की अनुमति मिलने के बाद एनसीसी के कैंप में गए थे। उनके पीछे कालेज प्रबंधन ने उनके प्री-बोर्ड की परीक्षा करा दी, जिसके कारण उनकी वह परीक्षा छूटने से उन्हें प्रमोट कर दिया गया, जिसके कारण उनका जीवन अंधकारमय हो गया।

डीएवी इंटर कालेज के कक्षा 12 के छात्र प्रधानाचार्य समुंद्र सेन के पास पहुंचे और उन्हें बताया कि उनका रिजल्ट प्रमोट का आ रहा है, जिसके न तो अनुक्रमांक ही दिए गए हैं न ही कोई अंक प्रतिशत दिया गया है। इसके चलते उनका कहीं पर एडमिशन होना बहुत कठिन हो जाएगा। वह कालेज की अनुमति के बाद ही एनसीसी के कैंप में गए थे। इसी दौरान उनके प्री-बोर्ड करा दिए गए, जिनके अंकों के आधार पर ही कक्षा 12 का रिजल्ट बनाया गया है। उनका आरोप था कि कालेज प्रबंधन की लापरवाही के कारण ही उनके साथ यह धोखा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब हिदी की प्री-बोर्ड की परीक्षा किसी भी विद्यार्थी की नहीं दिलाई गई तो उनके नंबर अच्छे कैसे आ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कालेज में पैसे लेकर अंकों के साथ खेल किया गया है। उनके हंगामे के बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र भी पहुंच गए और कालेज के प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाए। एक छात्र अभिषेक ने बताया कि उसका पुलिस में नंबर आया हुआ है केवल कक्षा 12 की मार्कशीट लगानी थी, जिसमें कम से कम 60 फीसदी नंबर चाहिए थे, लेकिन प्रमोट होने के कारण उसका पुलिस में जाने का रास्ता बंद हो गया। प्रदर्शन करने वालों में अर्णव, विकास, सनी कुमार, अभिषेक, अरविद, अर्जुन, निक्की, नवदीप, गौरव, दीपांश व आशु आदि शामिल रहे।

उधर, प्रधानाचार्य समुद्र सैन ने कहा कि पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, जो दिशानिर्देश आएंगे उसके अनुसार काम कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी