बगैर परीक्षा दिए सभी विद्यार्थी पास, बेटियों ने मारी बाजी

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिए का परीक्षाफल शनिवार को जारी हो गया। कोरोना महामारी के चलते बगैर परीक्षा दिए सभी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। जिले में अधिकतर विद्यालयों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। पूर्ववर्ती कक्षाओं के परीक्षाफल के आधार पर मिले अंकों में बेटियों ने बाजी मारी है। परीक्षाफल को लेकर छात्रों और शिक्षकों में उत्साह दिखाई नहीं दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:37 PM (IST)
बगैर परीक्षा दिए सभी विद्यार्थी पास, बेटियों ने मारी बाजी
बगैर परीक्षा दिए सभी विद्यार्थी पास, बेटियों ने मारी बाजी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिए का परीक्षाफल शनिवार को जारी हो गया। कोरोना महामारी के चलते बगैर परीक्षा दिए सभी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। जिले में अधिकतर विद्यालयों का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। पूर्ववर्ती कक्षाओं के परीक्षाफल के आधार पर मिले अंकों में बेटियों ने बाजी मारी है। परीक्षाफल को लेकर छात्रों और शिक्षकों में उत्साह दिखाई नहीं दिया।

दोपहर बाद जारी हुए यूपी बोर्ड के परीक्षाफल में सभी पास हो गए हैं। परीक्षा न होने के चलते माध्यमिक शिक्षा परिषद ने छात्रों को पूर्ववर्ती परीक्षा के आधार पर अंक दिए हैं। इसी के चलते बोर्ड से मेधावियों की सूची जारी नहीं की गई। भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है। विज्ञान वर्ग में कृतिका अरोरा ने 500 में से 444 अंक हासिल किए। निष्ठा सिंह ने 439 और रिया गोयल ने 437 अंक हासिल किए हैं। हाईस्कूल में खुशबू ने 600 में से 554, आशी शर्मा ने 545 और पीहू शर्मा ने 543 अंक प्राप्त किए हैं। प्रधानाचार्या सीमा गोयल समेत शिक्षकों ने मेधावियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य हरिओम गणति सहस्त्रबुद्धे ने बताया कि हाईस्कूल में सुशांत यादव ने 600 में से 557, हिमांशु ने 555 और शिवम पाल ने 551 अंक प्राप्त किए हैं। इसी कड़ी में इंटरमीडिएट में अभिनव वर्मा ने 500 में से 442, तुषार कुमार ने 422 और दिव्यांश सैनी ने 419 अंक हासिल किए हैं। नवाब अजमत अली खान ग‌र्ल्स इंटर कालेज में इंटरमीडिएट में इलमा ने 433, अलीशा प्रवीण ने 433 और मुस्कान ने 432 अंक हासिल किए हैं। कुंवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म हाईस्कूल में श्रुति धीमान ने 88.5 फीसदी, मंजू सैनी ने 88.3 और परी गोयल ने 86.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। प्रधानाचार्या मीता गुप्ता ने मेधावियों को बधाई दी।

दीपचंद ग्रेन चेंबर इंटर कालेज नई मंडी के प्रधानाचार्य विजय कुमार ने बताया कि परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा है। इंटरमीडिएट में गौरव चौधरी ने 80 फीसदी, सलोनी ने 77 और नितिन कुमार ने 76 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। शिक्षकों ने सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

परीक्षाफल से नाखुश मेधावी

छात्रा कृतिका अरोरा और निष्ठा सिंह समेत अधिकतर छात्र-छात्राएं परीक्षाफल से नाखुश हैं। उनका कहना है कि यदि परीक्षा होती तो अंक अधिक होते। पूर्व की परीक्षा के आधार पर अंक दिए गए हैं। बगैर परीक्षा के पास होने में उतनी खुशी नहीं जितनी परीक्षा देकर मिलती। डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य शिव कुमार यादव ने बताया कि इस बार शिक्षकों में भी परीक्षाफल को लेकर उत्साह नहीं है। छात्र भी विद्यालय नहीं आए। सही मायने में परीक्षा से ही छात्रों की मेहनत का आकलन होता है।

chat bot
आपका साथी