बुधवार तक चल जाएंगी जिले की सभी चीनी मिलें

जिले की सभी आठ चीनी मिलों में से चार ने पेराई शुरू कर दी है। शेष चार में से दो मिल आज यानी मंगलवार को तथा दो मिल बुधवार को पेराई शुरू करेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 08:17 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:17 PM (IST)
बुधवार तक चल जाएंगी जिले की सभी चीनी मिलें
बुधवार तक चल जाएंगी जिले की सभी चीनी मिलें

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले की सभी आठ चीनी मिलों में से चार ने पेराई शुरू कर दी है। शेष चार में से दो मिल आज यानी मंगलवार को तथा दो मिल बुधवार को पेराई शुरू करेंगी।

जिला गन्ना अधिकारी डा. आरडी द्विवेदी ने बताया कि जिले में सहकारी क्षेत्र की चीनी मिल मोरना, निजी क्षेत्र की मिलों में खतौली, मंसूरपुर व भैसाना ने गन्ना पेराई शुरू कर रखी है। टिकौला व तितावी मिल मंगलवार को गन्ना पेराई शुरू करेंगी, जबकि खाईखेड़ी व रोहाना मिल बुधवार से गन्ना पेराई शुरू कर सकेंगी। सभी मिलों ने इंडेंट जारी कर रखे हैं। मोरना मिल तो अभी तक 1.62 लाख कुंतल गन्ना पेराई कर चुकी है। खतौली मिल 1.16 लाख कुंतल गन्ना खरीद कर चुकी है जबकि 41 हजार कुंतल पेराई कर लिया है। मंसूरपुर मिल ने 70 हजार कुंतल गन्ना खरीद लिया है और 32 हजार कुंतल की पेराई कर चुकी हैं। भैसाना मिल 18 हजार कुंतल गन्ना खरीद चुकी है। टिकौला मिल ने भी 15 हजार कुंतल गन्ना खरीद लिया है। तितावी ने एक लाख कुंतल, रोहाना ने 20 हजार कुंतल और खाईखेड़ी ने 50 हजार कुंतल गन्ने का इंडेंट जारी कर दिया है। सभी मिलों को उनकी पेराई क्षमता के अनुरूप चलाया जाएगा ताकि खेत खाली होकर किसानों के गेहूं की बुआई समय पर हो सके। सभासदों की मांगों को लेकर नगर विकास मंत्री को ज्ञापन सौंपा

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश सभासद एसोसिएशन ने नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन को लखनऊ में सभासदों की सात सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन लखनऊ में सौंपा गया। इसमें नगरपालिका, नगर पंचायत के सदस्यों को 25 हजार का मानदेय देने की मांग भी शामिल की गई है। मांग रखी गई कि सदस्यों के पूर्व होने पर उन्हें पांच हजार पेंशन दी जाए। इसके अलावा नगर पंचायत में उपाध्यक्ष पद, अविश्वास प्रस्ताव, 20 लाख रुपये तक की सभासद निधि, जनहित कार्य के लिए सदस्यों को परिवहन सहित अन्य में निश्शुल्क सेवा दी जाए। इसके अलावा अन्य मांग भी रखी गई। पालिका वार्ड 31 की सभासद एवं प्रदेश महामंत्री ने कहा कि एक सप्ताह में अगर मांगों को अमल में नहीं लाया जाएगा, तब हम आंदोलन की राह अपनाएंगे। ज्ञापन देने में महामंत्री पूनम शर्मा, नीरज इंसान, शिव प्रकाश, डीपी इंसान, राजेश कुमार मधुबन, अतुल शंकर दुबे, आशीष वैश्य, अरशद अल्लाह, मो. इरफान खां, इजहार अहमद, सूर्यबली यादव, श्यामदेव, राजेश कुमार, पदमाकर मौर्य, राजेश कुमार चुनार शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी