अखिल भारतीय धनगर समाज ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के लोगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान धनगर जाति के प्रमाण-पत्र बनने में आ रही परेशानी के बारे में प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:57 PM (IST)
अखिल भारतीय धनगर समाज ने किया प्रदर्शन
अखिल भारतीय धनगर समाज ने किया प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के लोगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान धनगर जाति के प्रमाण-पत्र बनने में आ रही परेशानी के बारे में प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। डीएम को दिए गए ज्ञापन में अवगत कराया कि समाज के लोग तहसीलदारों के समक्ष आनलाइन धनगर जाति के प्रमाण-पत्र के आवेदन करते हैं, जिन्हें लेखपाल जांच-पड़ताल किए बिना ही आवश्यक साक्ष्य न होने की जानकारी देकर निरस्त कर देते हैं। इसके चलते लोगों के प्रमाण-पत्र नहीं बन पा रहे हैं। बिजेंद्र धनगर, आदित्य धनगर, अरविद धनगर, बाबी पाल, विकास धनगर व अनुज धनगर आदि मौजूद रहे।

शिफ्ट को लेकर किसानों का मिल में प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। मोरना स्थित दी गंगा किसान सहकारी चीनी मिल में मंगलवार की देर शाम करहेड़ा गांव के किसानों ने हंगामा करते हुए तौल बंद करा दी तथा शिफ्ट की पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग की। पुलिस ने तौल पुन: चालू करा दिया।

मोरना चीनी मिल में गन्ने की तौल शिफ्ट को लेकर विवाद लगातार जारी है। मंगलवार शाम करहेड़ा के किसानों ने चौरावाला के किसानों की गन्ना तौल को बंद कर दिया। भोपा पुलिस ने तौल को पुन: चालू कराया। करहेड़ा के किसानों ने हंगामा करते हुए मिल के प्रधान प्रबंधक पर एक पक्ष का साथ देने का आरोप भी लगाया। अपने से पहले चौरावाला गांव की शिफ्ट को हटाकर पूर्व की भांति भोपा की शिफ्ट को लगाने की मांग की। चौरावाला गांव के किसानों की संख्या अधिक होने के कारण करहेड़ा के किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने पुरानी व्यवस्था को सही बताते हुए पूर्व की भांति शिफ्ट चलाने की मांग की। पुरानी व्यवस्था बहाल न होने पर पुन: तौल बंद करने की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी