नवाजुद्दीन से शादी को आलिया ने भी किया था धर्म परिवर्तन

राशिद अली मुजफ्फरनगर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से शादी के लिए उनकी पत्नी आलिया उर्फ अंजना ने भी धर्म परिवर्तन किया था। धर्म परिवर्तन की घोषणा कर उसी दिन उन्होंने नवाजुद्दीन से निकाह कर लिया था। इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जनपद निवासी एक युवती के मामले में सुनवाई करते हुए शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध करार दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:17 PM (IST)
नवाजुद्दीन से शादी को आलिया ने भी किया था धर्म परिवर्तन
नवाजुद्दीन से शादी को आलिया ने भी किया था धर्म परिवर्तन

राशिद अली, मुजफ्फरनगर :

फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से शादी के लिए उनकी पत्नी आलिया उर्फ अंजना ने भी धर्म परिवर्तन किया था। धर्म परिवर्तन की घोषणा कर उसी दिन उन्होंने नवाजुद्दीन से निकाह कर लिया था। इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जनपद निवासी एक युवती के मामले में सुनवाई करते हुए शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध करार दिया है।

जनपद निवासी युवती समरीन ने 29 जून 2020 को धर्म परिवर्तन की घोषणा करते हुए अपना नाम प्रियांशी रख लिया था। समरीन उर्फ प्रियांशी ने 31 जुलाई 2020 को हिदू रीति रिवाज के अनुसार नितिन कुमार नाम के युवक से विवाह किया था। इसके बाद दोनों ने हाईकोर्ट इलाहाबाद का दरवाजा खटखटाते हुए गुहार लगाई थी कि वह उनके परिवार वालों को आदेशित करे कि उनके वैवाहिक जीवन में किसी तरह का हस्तक्षेप न करें। न्यायमूर्ति एमसी त्रिपाठी ने याचिका पर सुनवाई कर टिप्पणी की कि शादी से एक माह पूर्व धर्म परिवर्तन से जाहिर होता है कि यह सब शादी के लिए किया गया था। उन्होंने रिट याचिका रद करते हुए शादी के लिए किए गए धर्म परिवर्तन को अवैध करार दिया। जनपद के बुढ़ाना निवासी व फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की शादी के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दोस्ती अंजना पुत्री आनंद दुबे निवासी अंधेरी वेस्ट मुंबई से एक फिल्म की शूटिग के दौरान हुई थी। शपथ पत्र में अंजना ने स्वीकार किया कि उन्होंने 17 मार्च 2010 को नवाजुद्दीन से निकाह किया था। इससे पहले उन्होंने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम भी अंजना से जैनब रख लिया था। हालांकि कालांतर में अंजना उर्फ जैनब आलिया के नाम से जाने जाने लगी। उन्होंने 23 अगस्त 2010 को नवाजुद्दीन से अपनी शादी तथा स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन को शपथपत्र के माध्यम से नोटरी भी कराया था। शादी के एक वर्ष बाद ही अंजना उर्फ आलिया ने नवाजुद्दीन से तलाक भी ले लिया था।

chat bot
आपका साथी