अजय गुर्जर ने जीती दो लाख इनाम की कुश्ती

शाहपुर क्षेत्र के सोरम गांव में स्थित टारगेट ओलंपिक कुश्ती एकेडमी में आयोजित दो दिवसीय दंगल के दौरान दर्शकों को नामचीन पहलवानो की कुश्ती देखने को मिली। दो लाख की इनामी कुश्ती गुरुग्राम के अजय गुर्जर ने जीती।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:19 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:19 AM (IST)
अजय गुर्जर ने जीती दो लाख इनाम की कुश्ती
अजय गुर्जर ने जीती दो लाख इनाम की कुश्ती

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के सोरम गांव में स्थित टारगेट ओलंपिक कुश्ती एकेडमी में आयोजित दो दिवसीय दंगल के दौरान दर्शकों को नामचीन पहलवानो की कुश्ती देखने को मिली। दो लाख की इनामी कुश्ती गुरुग्राम के अजय गुर्जर ने जीती।

सोरम गांव में टारगेट ओलंपिक कुश्ती एकेडमी में गुरु बलबीर सिंह की पुण्य स्मृति में आयोजित द्वितीय दंगल में प्रदेश के अलावा दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के नामचीन पहलवानो ने भाग लिया। आयोजक निर्दोष बालियान ने बताया कि बड़ी कुश्ती पंजाब के पहलवान बाबा फरीद व गुरुग्राम के पहलवान अजय गुर्जर के बीच दो लाख रुपये की इनामी कुश्ती हुई। दोनों पहलवानो के बीच 40 मिनट तक रोमांचक मुकाबला हुआ। कुश्ती निर्णायक न होने पर अंकों के आधार पर कुश्ती का विजेता अजय गुर्जर को घोषित किया गया। अंकों पर आधारित कुश्ती में अजय गुर्जर ने फरीद को 2-0 से हराया। इसके अलावा दिल्ली हनुमान अखाड़े के सुमित व चिराग हरियाणा के बीच 51 हजार रुपये की कुश्ती हुई, जिसमें सुमित विजयी रहा, कलवा व सोबीर के बीच 51 हजार रुपये की हुई। कलवा विजयी रहा । इसके अलावा शाकिर व आसिफ के बीच 15 हजार रुपये व शांतनु टारगेट ओलंपिक एकेडमी व अजित सोनीपत के बीच 1100 रुपये की हुई, जिसमे शांतनु विजयी रहा। टारगेट ओलंपिक एकेडमी के ही पहलवान उमंग ने 3100 रुपये इनामी कुश्ती में हनुमान अखाड़ा के पहलवान अंकित को चित किया। दंगल में भाकियू के युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत ने पहलवानों को शाबासी दी। उन्होंने कहा कि कुश्ती हमारी प्राचीन संस्कृति की पहचान व ग्रामीण क्षेत्र का सबसे अच्छा खेल है। कुश्ती से तन व मन दोनों ही स्वस्थ रहते हैं। हमारा क्षेत्र पहलवानो के नाम से जाना जाता रहा है। इस परंपरा को चलाने के लिए सरकारी स्तर से सहयोग दिए जाने की जरूरत है। सुविधाओं की कमी के चलते ग्रामीण अंचल की प्रतिभा निखर नहीं पाती। कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजपाल बालियान, पूर्व ब्लाक प्रमुख यशपाल सिंह बालियान, ग्राम प्रधान कर्णवीर सिंह, सत्यवीर सिंह सेक्रेटरी व सुभाष गोयला आदि मौजूद रहे। एकेडमी के संचालक निर्दोष बालियान ने सभी का आभार व्यक्त किया। दंगल का संचालन विपिन बालियान व प्रवीण कुमार ने किया।

chat bot
आपका साथी