पानीपत मूवी का विरोध, निर्माता का पुतला फूंका

पानीपत मूवी में महाराजा सूरजमल के चरित्र से जाट समाज आक्रोशित है। इस फिल्म के विरोध में जाट समाज ने प्रदर्शन कर फिल्म के निर्माता-निर्देशक का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:04 AM (IST)
पानीपत मूवी का विरोध, निर्माता का पुतला फूंका
पानीपत मूवी का विरोध, निर्माता का पुतला फूंका

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली में पानीपत मूवी में महाराजा सूरजमल के चरित्र से जाट समाज आक्रोशित है। इस फिल्म के विरोध में जाट समाज ने प्रदर्शन कर फिल्म के निर्माता-निर्देशक का पुतला फूंका। जाट समाज ने फिलम में दर्शाए गए महाराजा सूरजमल के चरित्र को वास्तविकता के विरद्ध बताया। उन्होंने निर्माता-निर्देशक व लेखक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व फिलम पर रोक लगाने की मांग की।

जाट समाज के लोग जाट महासभा, खतौली के अध्यक्ष जसवीर राणा, महासचिव धर्मेद्र तोमर व अनुज सहरावत के नेतृत्व में हाथों में पानीपत फिल्म के निर्माता-निर्देशक का पुतला व विरोधी स्लोगन लिखी तख्ती लेकर तहसील पहुंचे।उन्होंने प्रदर्शन कर फिल्म के निर्देशक-निर्माता का पुतला फूंका। राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम अजय कुमार अंबष्ट को दिया। जिसमें बताया कि निर्माता-निर्देशक आशुतोष गोविरकर ने राष्ट्र गौरव महाराजा सूरजमल के चरित्र को वास्तविकता के विरुद्ध फिल्माकर घोर अपराध किया है। उनका यह अपराध अक्षम्य है। इस फिल्म पर रोक लगाने, निर्माता-निर्देशक व लेखक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर दंडित करने की मांग की गई। उन्होंने कार्रवाई न होने पर सड़कों पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। जसवीर राणा ने कहा कि महाराजा सूरजमल राष्ट्र के गौरव थे। फिल्म निर्माता ने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की। पूर्वजों के इतिहास को खराब करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महासचिव धर्मेंद्र तोमर ने कहा महाराजा सूरजमल ने अपने जीवन में 72 युद्ध किए और हमेश विजयी रहे। पुतला फुंकने वालों में दयानंद अहलावत, पुष्पेंद्र चौधरी, राहुल तोमर, राकेश चौधरी, अरविद बालियान, सुंदरपाल प्रधान, पराग चौधरी, अश्वनी, विशाल तोमर, धनेंद्र तोमर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी