किशनपुर स्कूल में मरा कौआ मिलने से अफरातफरी

किशनपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में मरा कौआ मिलने से अफरातफरी मच गयी। पशुपालन विभाग की टीम ने मरे कौए को कब्जे में ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:20 PM (IST)
किशनपुर स्कूल में मरा कौआ मिलने से अफरातफरी
किशनपुर स्कूल में मरा कौआ मिलने से अफरातफरी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। किशनपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में मरा कौआ मिलने से अफरातफरी मच गयी। पशुपालन विभाग की टीम ने मरे कौए को कब्जे में ले लिया।

मीरापुर क्षेत्र के कुतुबपुर गांव में बीते बुधवार को दो स्थानों पर करीब एक दर्जन मरे कौए मिले थे। वहीं, शनिवार को मोरना क्षेत्र के किशनपुर गांव स्थित उच्च व प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रदीप कुमार, राजीव कुमार, सोनिया, शिखा व मीना जैसे ही स्कूल में पहुंचे तो आफिस के बाहर मरा कौआ देखकर चौंक गए। शिक्षकों ने इसकी जानकारी ब्लाक संसाधन केंद्र पर दी। राजकीय पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्साधिकारी डा. अर्जुन सिंह, फार्मासिस्ट विनोद कुमार टीम के साथ स्कूल में पहुंचे और वैक्सीन कैरियर मंगवाकर मरा कौआ अस्पताल ले गए। पशु चिकित्साधिकारी ने पोस्टमार्टम के बाद बताया कि कौए की मौत करीब पांच दिन पहले हुई है। किसी ने जानबूझकर इसको स्कूल में फेंका है। कौए के शव से सैंपल लेकर जिला मुख्यालय भेजा गया है।

गोयला में कौआ मरने से ग्रामीणों में हड़कंप

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के गोयला गांव के जंगलों में कौआ मृत पाए जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्यकर्मी ने मृत कौआ जांच के लिए भेजा है।

क्षेत्र के गोयला गांव निवासी मनोज बालियान ने बताया कि तीन दिन से गोयला-शाहजुड्डी मार्ग स्थित खेतों पर मृत कौए मिल रहे हैं। इसकी जानकारी गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दी तो वहां तैनात फार्मासिस्ट दो दिन से मृत कौए को दफना रहा था। खेतों में शनिवार को भी मृत कौआ किसानों को दिखाई दिया। किसानों ने इसकी जानकारी गांव में दी। ग्रामीणों ने आज भी फार्मासिस्ट को सूचना दी, जिस पर उसने कौए को दफनाने का प्रयास किया। किंतु ग्रामीणों ने बर्ड फ्लू की आशंका होने के कारण मृत कौए को दबाने से मना कर उसकी जांच कराने को कहा। फार्मासिस्ट ने मृत कौआ उठाकर जांच के लिए भिजवा दिया।

chat bot
आपका साथी