ग्रामीणों को जागरूक कर रहा प्रशासन

कोरोना महामारी खतौली नगर के साथ देहात क्षेत्र में भी पैर पसार रही है। बड़ी संख्या में लोग बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं। प्रशासन गांवों में मीटिग कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक कर रहा है। स्वच्छता अभियान और गली-मोहल्लों में सैनिटाइजेशन को निर्देशित किया जा रहा है। गुरुवार को डीएम ने रतनपुरी के बड़सू गांव में तहसीलदार बीडीओ व चिकित्सा प्रभारी ने आशा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एएनएम के साथ निरीक्षण किया। गांव में घर-घर जाकर स्वास्थ्य से संबंधित पूछताछ की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:46 PM (IST)
ग्रामीणों को जागरूक कर रहा प्रशासन
ग्रामीणों को जागरूक कर रहा प्रशासन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी खतौली नगर के साथ देहात क्षेत्र में भी पैर पसार रही है। बड़ी संख्या में लोग बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं। प्रशासन गांवों में मीटिग कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक कर रहा है। स्वच्छता अभियान और गली-मोहल्लों में सैनिटाइजेशन को निर्देशित किया जा रहा है। गुरुवार को डीएम ने रतनपुरी के बड़सू गांव में तहसीलदार, बीडीओ व चिकित्सा प्रभारी ने आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, एएनएम के साथ निरीक्षण किया। गांव में घर-घर जाकर स्वास्थ्य से संबंधित पूछताछ की गई।

देहात क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण दस्तक दे रहा है। गांवों में भी संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। प्रशासन ग्रामीणों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक कर रहा है। गांवों में सैनिटाइजेशन, साफ-सफाई, चूना और एंटी लार्वा का छिड़काव करवाया जा रहा है। गुरुवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने ग्राम पंचायत बड़सू में पहुंचकर निरीक्षण किया। यहां खांसी-बुखार के रोगियों से दवाओं के संबंध में जानकारी ली गई। तहसीलदार पुष्करनाथ चौधरी, सीएचसी प्रभारी डा. अवनीश कुमार व खंड विकास अधिकारी पवन विश्वकर्मा ने ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाव की जानकारी दी। आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व एएनएम को सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए। गांवों में घर-घर जाकर सर्वेक्षण तथा लोगों के तापमान जांचने के निर्देश दिए।

डीएम ने भलेडी गांव में बुखार से पीडि़त लोगों की जानकारी ली

संवाद सूत्र, जानसठ : डीएम ने भलेडी गांव का दौरा किया। उन्होंने बुखार से पीड़ित लोगों की जानकारी लेते हुए स्वास्थ्यकर्मियों को दिशा निर्देश दिए।

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने गुरुवार को दोपहर में भलेड़ी गांव का दौरा किया। उन्होंने लोगों से बुखार की और घर-घर सर्वे कर रही स्वास्थ्य टीम की जानकारी ली। कोविड पीड़ितों की भी जानकारी ली। सीएचसी प्रभारी डा. अशोक कुमार ने उन्हें बताया कि वर्तमान में गांव में नौ लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। डीएम ने उन्हें पीडि़तों को हर सुविधा देने के निर्देश दिए। साथ ही लोगों को बताया कि यदि किसी को आक्सीजन की कमी महसूस हो तो वह सीएचसी जाकर संपर्क करे, उन्हें घर पर ही आक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने गांव में साफ-सफाई रखने व लगातार सैनिटाइज करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी