तीसरी लहर के इंतजाम की तैयारी में जुटा प्रशासन

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए प्रशासन ने पुरकाजी में पहले से ही व्यवस्था बनानी शुरू कर दी है। फलौदा की सीएचसी को बढि़या बंदोबस्त के साथ तैयार किया गया है। जिलाधिकारी ने अस्पताल का दौरा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। नवनिर्वाचित प्रधान ने डीएम के सामने जरूरी समस्याओं को रखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:25 PM (IST)
तीसरी लहर के इंतजाम की तैयारी में जुटा प्रशासन
तीसरी लहर के इंतजाम की तैयारी में जुटा प्रशासन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए प्रशासन ने पुरकाजी में पहले से ही व्यवस्था बनानी शुरू कर दी है। फलौदा की सीएचसी को बढि़या बंदोबस्त के साथ तैयार किया गया है। जिलाधिकारी ने अस्पताल का दौरा कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। नवनिर्वाचित प्रधान ने डीएम के सामने जरूरी समस्याओं को रखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को जिले के दौरे पर जिले के अफसरों को कोविड-19 के संक्रमण को रोकने को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए थे। साथ ही महामारी की तीसरी लहर को लेकर सभी तरह के बंदोबस्त करने को कहा था। मंगलवार से अफसर इसकी तैयारी में जुटे नजर आए। तीसरे पहर डीएम कुमारी सेल्वा जे का काफिला फलौदा सीएचसी पहुंचा। यहां प्रशासन ने करीब 25 बेड आक्सीजन सिलेंडरों के साथ लगवाए हैं, जिनमें महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग कमरों में व्यवस्था की गई है। तीसरी लहर का बच्चों पर सबसे ज्यादा प्रभाव होने का अंदेशा जताया जा रहा है। अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनवाया जा रहा है। प्रधान संतलाल ने डीएम के सामने सीएचसी पर जेनरेटर नहीं होने से सभी तरह की व्यवस्था प्रभावित होने की बात कही। डीएम ने अधीनस्थों को किराए पर जेनरेटर तथा ठेका प्रक्रिया के तहत चिकित्सक व अन्य स्टाफ की व्यवस्था करने को कहा। बाद में डीएम कस्बे की पीएचसी पहुंचीं। यहां भी जरूरी दिशा निर्देश देकर लौट गई। इस दौरान एसडीएम सदर दीपक कुमार, एसीएमओ डा. शरण सिंह, पीएचसी प्रभारी डा. अरुण कुमार, कमल किशोर, नैनलाल सिंह कुडियाल, राजू त्यागी व एएनएम सरिता देवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी