वोट डालने के बाद बेवजह बाहर टहले तो होगी कार्रवाई : एसएसपी

पुरकाजी में संवेदनशील गांवों में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में अफसरों ने दौरा कर दिशा-निर्देश दिए। वोट डालने के बाद गलियों में घूमने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:47 PM (IST)
वोट डालने के बाद बेवजह बाहर टहले तो होगी कार्रवाई : एसएसपी
वोट डालने के बाद बेवजह बाहर टहले तो होगी कार्रवाई : एसएसपी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में संवेदनशील गांवों में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में अफसरों ने दौरा कर दिशा-निर्देश दिए। वोट डालने के बाद गलियों में घूमने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने मंगलवार को दोपहर में धमात, नूरनगर व खाईखेड़ी गांवों का दौरा किया। डीएम ने कहा कि मतदाता परिवार के साथ बूथ पर जाएं और वोट डालकर घर लौट जाएं। कहा कि किसी प्रत्याशी ने वोटर पर दबाव डालने का प्रयास किया तो ठीक नहीं होगा। एसएसपी ने कहा कि वोट डालने के बाद बेवजह बाहर घूमने वालों को पुलिस उठाकर ले जाएगी। गलत काम करने, झगड़ने, डराने, धमकाने वाला प्रत्याशी सीधा जेल जाएगा और मतदान के बाद ही बाहर आएगा। प्रत्याशियों से एक-दूसरे के स्वजन पर छींटाकशी न करने की चेतावनी दी। दोनों अफसरों ने कोरोना को लेकर लोगों से जागरूक रहने तथा गाइडलाइन का पालन करने को कहा। बैठक में सभी पदों के प्रत्याशी, पूर्व प्रधान, चौकीदार, कोटेदार, हलका इंचार्ज, लेखपाल आदि को बुलाया गया था। एसडीएम सदर दीपक कुमार, सीओ सदर हेमंत कुमार, बीडीओ प्रभात कुमार श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक देशराज सिंह, एडीओ पंचायत शिवकुमार व ओमबीर सिंह आदि मौजूद रहे। मजदूरों को जगाने पर होगी कार्रवाई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में खेत में काम कर रात में गहरी नींद में सो रहे मतदाताओं को जगाने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी। रात के क‌र्फ्यू ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रचार में दिक्कत खड़ी कर दी है। ऐसे में मजदूरों के बीच वोट मांगने जाने वालों को समस्या हो रही है। पुलिस को शिकायत मिली है कि मजदूर दिन में खेतों में काम कर रात में गहरी नींद में सो जाता है। ऐसे में उम्मीदवार रात नौ बजे के बाद प्रचार कर रात्रि क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं। नींद से जगाकर मतदाताओं से वोट मांगते हैं। प्रभारी निरीक्षक देशराज सिंह ने बताया कि जहां से शिकायतें मिल रही हैं, वहां धार्मिक स्थलों के माध्यम से लोगों को कोरोना गाइडलाइन, क‌र्फ्यू और आचार संहिता के नियमों से अवगत कराया जाएगा। इसके बाद भी जो नियमों की अनदेखी करेगा। प्रचार के दौरान लोगों को परेशान करेगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी