एमआरपी से अधिक वसूली पर हो कार्रवाई

कोरोना संक्रमण बढ़ने पर निजी चिकित्सक और मेडिकल स्टोर संचालक मनमानी पर उतर आए हैं। इस पर मंत्री और विधायकों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त और सुलभ किया जाए। एमआरपी से अधिक वसूली करने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:49 PM (IST)
एमआरपी से अधिक वसूली पर हो कार्रवाई
एमआरपी से अधिक वसूली पर हो कार्रवाई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण बढ़ने पर निजी चिकित्सक और मेडिकल स्टोर संचालक मनमानी पर उतर आए हैं। इस पर मंत्री और विधायकों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त और सुलभ किया जाए। एमआरपी से अधिक वसूली करने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों पर कार्रवाई की जाए।

विकास भवन स्थित सभागार में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि मेडिकल कालेज में कैप्सूल से आक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई है। ऐसे में अब आक्सीजन को लेकर मारामारी नहीं होनी चाहिए। प्राणवायु की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मेडिकल सेवाओं को और दुरुस्त करने की जरूरत है। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि लगातार शिकायत आ रही है ति निजी कोविड हास्पिटल में मरीजों से अत्याधिक धनराशि वसूली जा रही है, जो गलत है। मेडिकल सुविधाएं लोगों को सुलभता के साथ ही सस्ती दरों पर उपलब्ध होनी चाहिए। मेडिकल स्टोर पर दवाएं एमआरपी पर दी जाएं। यदि पूर्व की भांति एमआरपी में भी छूट दी जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। इस पर निजी कोविड हास्पिटल के चिकित्सकों ने कहा कि आधुनिक संसाधनों के चलते रेट बढ़ाए गए हैं। जांच और दवाएं भी महंगी पड़ रही हैं। बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक ने कहा कि जरूरी जांच ही कराई जाए। साथ ही जांच के जो दाम पूर्व से चले आ रहे हैं, उसी हिसाब से वसूला जाए। खतौली विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि मेडिकल कालेज से लगातार शिकायतें आ रही हैं। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि निजी कोविड हास्पिटल पर निगरानी रखी जा रही है। नोडल अधिकारी को प्रतिदिन आख्या देने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल, सीडीओ आलोक यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी