बस की सीट के साथ टिकट मशीन भी होगी सैनिटाइज

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर रोडवेज प्रशासन की भी चिता गहरा गई है। यात्रियों की सुरक्षा से लेकर चालक-परिचालकों को भी एहतियात बरतने के लिए कठोर चेतावनी दी गई है। डिपो अधिकारियों ने साफ किया है कि प्रत्येक बस की एक-एक सीट सैनिटाइज होने के अलावा परिचालकों की टिकट मशीन को भी स्प्रे से सैनिटाइज किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:05 AM (IST)
बस की सीट के साथ टिकट मशीन भी होगी सैनिटाइज
बस की सीट के साथ टिकट मशीन भी होगी सैनिटाइज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर रोडवेज प्रशासन की भी चिता गहरा गई है। यात्रियों की सुरक्षा से लेकर चालक-परिचालकों को भी एहतियात बरतने के लिए कठोर चेतावनी दी गई है। डिपो अधिकारियों ने साफ किया है कि प्रत्येक बस की एक-एक सीट सैनिटाइज होने के अलावा परिचालकों की टिकट मशीन को भी स्प्रे से सैनिटाइज किया जाएगा।

खतौली रोडवेज डिपो की 20 से अधिक बसें दिल्ली के आनंद विहार से गोरखपुर व पूर्वाचल क्षेत्रों में गई हुई है। इनमें से कुछ बसें डिपो में लौट आई हैं, जिन्हें धुलवाने के साथ सैनिटाइज किया गया है। इन बसों पर तैनात चालक व परिचालकों को अन्य से दूर रखा गया है लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर रोडवेज अधिकारी भी चिता में पड़ गए हैं। क्योंकि आवागमन के लिए मुख्य रूप से बसों का ही प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों की संख्या तो 50 फीसद कर दी गई है, लेकिन खतरा भी बना हुआ है। एआरएम परवेज बशीर ने बताया कि चालक-परिचालकों को चेतावनी दी गई है कि बिना मास्क वाले यात्रियों को बस में सवार नहीं किया जाएगा। वही वह खुद भी ग्लब्स, मास्क पहनकर बस चलाएंगे। औचक निरीक्षण में नियमों का उल्लंघन पाया गया तो कानूनी कार्रवाई के साथ विभागीय स्तर से भी जांच बैठाई जाएगी। परिचालक की इलेक्ट्रानिक टिकट इशूइंग मशीन (इटीआइएम) को सैनिटाइज करने के बाद ही दोबारा उपलब्ध कराया जएगा। कोविड जांच का किया आग्रह

रोडवेज परिसर में महामारी की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग से शिविर लगाने का आग्रह किया गया है, लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंप लगाने को हरी झंडी नहीं मिल सकी है। इसके चलते रोडवेज पर यात्रियों का तापमान ही मापा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी