चरथावल सीएचसी पर 84 कोरोना योद्धाओं को लगी वैक्सीन

चरथावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर शनिवार को कोविड-19 का वैक्सीनेशन आरंभ किया गया। इसमें सर्वप्रथम महिला स्वास्थ्यकर्मी को नोडल अधिकारी एसीएमओ राजीव निगम व अरविंद पंवार की उपस्थिति में टीका लगाया गया। टीकाकरण व्यवस्था का सहारनपुर मंडल के अपर निदेशक डा. विनोद वर्मा सीएमओ प्रवीण चोपड़ा एसडीएम सदर दीपक कुमार व तहसीलदार जयेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। अफसरों ने टीकाकरण पर संतोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:24 PM (IST)
चरथावल सीएचसी पर 84 कोरोना योद्धाओं को लगी वैक्सीन
चरथावल सीएचसी पर 84 कोरोना योद्धाओं को लगी वैक्सीन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर शनिवार को कोविड-19 का वैक्सीनेशन आरंभ किया गया। इसमें सर्वप्रथम महिला स्वास्थ्यकर्मी को नोडल अधिकारी एसीएमओ राजीव निगम व अरविंद पंवार की उपस्थिति में टीका लगाया गया। टीकाकरण व्यवस्था का सहारनपुर मंडल के अपर निदेशक डा. विनोद वर्मा, सीएमओ प्रवीण चोपड़ा, एसडीएम सदर दीपक कुमार व तहसीलदार जयेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। अफसरों ने टीकाकरण पर संतोष जताया।

यहां सर्वप्रथम टीकाकरण कराने वाली मंगनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात रजिया बेगम ने बताया कि टीकाकरण के बाद वह पूर्णरूप से स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं। कोवैक्सीन के टीके से घबराने की कोई जरूरत नहीं है। महिला स्वास्थ्यकर्मी ने सभी लोगों से कोविड टीकाकरण कराने की अपील की। कोविड-19 से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। महिलाकर्मी ने बताया कि सबसे पहले उनकी आइडी चेक की गई और सूची से मिलान करने के बाद एक आशा के माध्यम से उन्हें वैक्सीनेशन कमरे तक ले जाया गया। वहां पर चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य के विषय में विस्तृत जानकारी ली। उसके बाद ही उन्हें महिला चिकित्साकर्मी अंजलि ने वैक्सीनेशन की खुराक दी। चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश कुमार ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए डाक्टरों की दो टीमें गठित की गई हैं। इनमें आठ चिकित्साकर्मी लगे हुए हैं। आधार कार्ड व मोबाइल नंबरों का मिलान कर 84 कोरोना योद्धाओं को वैक्सीनेशन की खुराक दी गई, जिसमें 62 महिला कर्मचारी हैं। प्रत्येक को आधा एमएल की खुराक दी गई। वैक्सीनेशन की दूसरी खुराक 28 दिन के बाद दी जाएगी। 10 कोरोना योद्धा अनुपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी