66.4 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग-प्रयागराज की परीक्षा रविवार को हुई। जिले के 40 परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत 17664 अभ्यर्थियों में आधे से ज्यादा ने परीक्षा ही छोड़ दी। इसके चलते पहली और दूसरी पाली में परीक्षा केंद्रों पर अधिकतर सीटें खाली पड़ी रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:35 PM (IST)
66.4 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा
66.4 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने छोड़ दी लोक सेवा आयोग की परीक्षा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग-प्रयागराज की परीक्षा रविवार को हुई। जिले के 40 परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत 17,664 अभ्यर्थियों में आधे से ज्यादा ने परीक्षा ही छोड़ दी। इसके चलते पहली और दूसरी पाली में परीक्षा केंद्रों पर अधिकतर सीटें खाली पड़ी रहीं। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ डीआइओएस ने परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण किया।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग-प्रयागराज की परीक्षा के लिए सुबह से ही केंद्रों के साथ रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर पुलिस बल तैनात रहा। जिले में शहर सहित देहात क्षेत्रों में स्थित 40 विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े 9 बजे शुरू हुई। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत 17,664 अभ्यर्थी में से 6025 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 11,639 अभ्यर्थियों ने विभिन्न कारणों से परीक्षा छोड़ दी। इसके बाद 2:30 बजे दूसरी पाली की परीक्षा शुरू हुई। इस दौरान पहली पाली में शामिल हुए अभ्यर्थियों ने ही दूसरे पेपर के लिए भाग लिया। इसमें केवल 5930 अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया। यानि पहली पाली से भी 95 अभ्यर्थी और कम हो गए। 66.4 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी। रविवार को करवा चौथ के पर्व के कारण भी अधिकतर महिला अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंच सकीं। सिटी मजिस्ट्रेट अनूप श्रीवास्तव, डीआइओएस गजेंद्र कुमार ने सहित क्षेत्रों में एसडीएम ने पुलिस बल के साथ निरीक्षण किया। डीआइओएस गजेंद्र कुमार ने बताया कि अधिकतर अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, जिस कारण सीटे खाली पड़ी रहीं।

परीक्षा को लेकर अलर्ट रही पुलिस

रविवार को हुई उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर सभी 40 परीक्षा केंद्रों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। केंद्रों से 200 मीटर की दूरी बनाए रखने में लगी रही। पुलिस बल तैनात होने से परीक्षा के दौरान सचल टीम के अलावा अन्य को केंद्र में प्रवेश नही दिया। इसके अलावा रोडवेज बस स्टैंड सहित रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस बल सुरक्षा को लेकर तैनात रहा।

chat bot
आपका साथी