पांच परिवार के 26 लोगों ने की हिदू धर्म में वापसी

सहारनपुर निवासी पांच परिवार के 26 लोगों ने हिन्दू धर्म में पुन वापसी की है। उक्त लोगों का कहना है कि 16 वर्ष पूर्व उनका जबरन मतांतरण करा दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 11:50 PM (IST)
पांच परिवार के 26 लोगों ने की हिदू धर्म में वापसी
पांच परिवार के 26 लोगों ने की हिदू धर्म में वापसी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सहारनपुर निवासी पांच परिवार के 26 लोगों ने हिन्दू धर्म में पुन: वापसी की है। उक्त लोगों का कहना है कि 16 वर्ष पूर्व उनका जबरन मतांतरण करा दिया गया था।

यशवीर आश्रम, बघरा में स्वामी यशवीर सरस्वती महाराज व आचार्य मृगेंद्र ने हवन में आहुति दिलाकर उनका शुद्धिकरण कराया। गंगाजल से आचमन कराया। जनेऊ व लाल धागे में ओम का चिन्ह पहनाया गया। इसके बाद उन्होंने अपने नाम भी बदल लिए।

यशवीर महाराज ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में हिदुओं का मुस्लिमों द्वारा जबरन मतांतरण करा दिया गया था। भाजपा सरकार में ऐसे लोगों का स्वाभिमान जाग रहा है और वह पुन: हिदू धर्म में वापसी कर रहे हैं।

------

इन्होंने की घर वापसी

पूर्व के नाम

असगर, नजमा, आरिफ, गुलफ्सा, समीर, अमजद, समीना, ईयाना, सलीम, अकीला, समीर, बिल्लाद, शाहिस्ता, इमराना, जास्मिन, आलिया, इलीना, अख्तर, शाहिस्ता, इराना, नाजरीन, नासिरन, गुला़फसा, शकीना, अहमद, नदीम परिवर्तित नाम

महेंद्र, शारदा, सिद्धार्थ, सोनिया, अभय, आयुष, साक्षी, सोनाक्षी, अजय, सुशीला, अनिल, अनिरुद्ध, सुनीता, अनिता, वंदना, पूजा, प्रतिमा, प्रदीप, सपना, सविता, जया, प्रीति, सुमन, कविता, कृष्णा, कुलदीप।

गांवों में शस्त्र लाइसेंस का सत्यापन कर रही है पुलिस

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में विधानसभा चुनावों के चलते पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। मार्च से पहले प्रदेश में हर हाल में चुनाव होने हैं। तैयारी को लेकर जहां राजनीतिक दल रैलियों और यात्राओं में मशगूल हैं वहीं प्रशासन ने भी कवायद शुरू कर दी है।

असामाजिक तत्वों पर निगाह, एचएस की कुंडली खंगालने, वारंटियों व वांछितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। फि़लहाल पुलिस ने शस्त्रों का जांच का काम शुरू किया है। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि चुनावों को लेकर पुलिस दिन-रात काम में जुटी है। गांव दर गांव शस्त्रों का सत्यापन कराया जा रहा है। चौकी व हल्का इंचार्ज गांवों में शस्त्रधारकों से डिटेल ले रहे हैं, जिसमें लाइसेंस घर पर है या कहीं जमा तो नहीं, शस्त्रधारी मृत्यु हो जाने पर स्वजन ने असलाह को कहां रखा है। रीन्यूअल कराया या नहीं, जिसके नाम लाइसेंस है घर पर रहता है या बाहर आदि जानकारियों को जुटाया जा रहा है। बताया कि क़रीब पांच सौ से ऊपर लाइसेंस थाना क्षेत्र में हैं। सभी के बारे में पूरी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी