बुजुर्गो को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

सोमवार को 60 साल से ऊपर के बुजुर्गो को मुफ्त टीका लगाने की शुरुआत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशन में जिला व महिला अस्पताल में बुजुर्गो को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:07 PM (IST)
बुजुर्गो को लगाया गया कोरोनारोधी टीका
बुजुर्गो को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सोमवार को 60 साल से ऊपर के बुजुर्गो को मुफ्त टीका लगाने की शुरुआत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशन में जिला व महिला अस्पताल में बुजुर्गो को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

सीएमओ डा. एसके अग्रवाल ने बताया कि बुजुर्गो को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। बताया कि शासन के निर्देश पर एक मार्च से अभियान का शुभारंभ कर दिया गया। जिला व महिला अस्पताल में एक-एक सत्र के तहत टीकाकरण किया गया। दोनों ही अस्पतालों में आए बुजुर्गो से आयु का प्रमाण लेकर पहले पंजीकरण किया गया तथा उसके उपरांत टीका लगाया गया। बताया कि जिला अस्पताल में 105 बुजुर्गो का टीकाकरण किया गया, जबकि महिला अस्पताल में 92 बुजुर्ग महिलाओं ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। बताया कि टीके के लिए बुजुर्ग जारी लिक पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारों को कोरोनारोधी टीका लगाने के लिए भी तैयार किये गए एप के लिए लिक जारी कर दिया है। लिक जारी करते हुए उस पर पंजीकरण की सुविधा दी गई है। ऐसे व्यक्ति जो 10 वर्ष से अधिक समय से मधुमेह या उच्च रक्तचाप से ग्रसित हों, ऐसे व्यक्ति किसी रजिस्टर्ड एमबीबीएस चिकित्सक से शासन शासन की ओर से निर्मित प्रारूप पर अपना प्रमाण-पत्र लेकर लिक पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डा. एसके अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण में लगातार कमी आती जा रही है। रविवार को जिले में केवल एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जबकि सोमवार को भी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बताया कि अब कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 8632 पर पहुंच गई है, जबकि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या 8515 पर पहुंच गई है। अब तक 110 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हो चुकी है। लोगों को एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखने की सलाह दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी