उपचार के बाद 17 मरीज स्वस्थ, 13 नए लोग संक्रमित

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो रहे हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 13 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि 17 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। इस समय 201 कोरोना संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:28 PM (IST)
उपचार के बाद 17 मरीज स्वस्थ, 13 नए लोग संक्रमित
उपचार के बाद 17 मरीज स्वस्थ, 13 नए लोग संक्रमित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो रहे हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार 13 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 17 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। इस समय 201 कोरोना संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं।

सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपचार के बाद लोग स्वस्थ हो रहे हैं तथा नए मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि संक्रमण खत्म नहीं हुआ है, केवल संक्रमण दर घटी है। इसलिए सावधानी बरतें तथा लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकती है। इसलिए एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की शारीरिक दूरी बनाकर रखने की सलाह दी जा रही है। लोगों से चेहरे पर मास्क लगाने तथा साबुन से हाथ धोने की अपील की जा रही है। सीएमओ न बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 266 लोगों की जान चुकी है।

जिलाधिकारी ने किया कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का निरीक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मोरना ब्लाक के गांवों में चल रहे वैक्सीनेशन कैंपों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक भी किया।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने गुरुवार को मोरना ब्लाक के बिहारगढ़ व खरपौड़ गांवों में चल रहे कोविड-19 के वैक्सीनेशन कैंपों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां मौजूद ग्रामीणों से वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया तथा अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा। जिलाधिकारी पहले ब्लाक के बिहारगढ़ गांव में पहुंचीं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इसके बाद खरपौड़ गांव पहुंचीं जहां वैक्सीन कैंप का निरीक्षण किया। इस दौरान जानसठ उप जिलाधिकारी जयेंद्र कुमार ने सभी ग्रामवासियों से वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया और कहा कि जो लोग अफवाह फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार, मोरना पीएचसी प्रभारी डा. अर्जुन सिंह, लेखपाल ललित कुमार व ग्राम प्रधान घसीटा सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी