मुरादाबाद के दीपावली महोत्सव में खरीदारी संग मनोरंजन और लजीज व्यंजन का उठा सकेंगे लुत्फ, जानिये कब से लग रहा है महोत्सव

Moradabad Diwali Mahotsav आजादी का अमृत महोत्सव के तहत रामलीला मैदान लाइनपार में 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक दीपावली मेला लगेगा। इस मेले में दीपावली की खरीदारी सांस्कृतिक कार्यक्रम लजीज व्यंजन से लेकर सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। बैंकों के स्टाल भी ऋण उपलब्ध कराने को लगेंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:55 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:55 AM (IST)
मुरादाबाद के दीपावली महोत्सव में खरीदारी संग मनोरंजन और लजीज व्यंजन का उठा सकेंगे लुत्फ, जानिये कब से लग रहा है महोत्सव
लाइनपार के रामलीला मैदान में नगर निगम की ओर से 28 अक्टूबर से लगेगा दीपावली महोत्सव

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Diwali Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत रामलीला मैदान लाइनपार में 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक दीपावली मेला लगेगा। इस मेले में दीपावली की खरीदारी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, लजीज व्यंजन से लेकर सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। वहीं बैंकों के स्टाल भी ऋण उपलब्ध कराने को लगेंगे। मुख्य रूप से रेहड़ी पटरी और फड़ वालों, वेंडर और अन्य व्यावसाइयों को प्रोत्साहन करने और उनके रोजगार को और बढ़ाने के लिए यह मेला लगेगा। इस संबंध में नगर आयुक्त संजय चौहान ने प्रेसवार्ता में कहा कि छोटे व्यावसाइयों को प्रोत्साहन करने को यह मेला आयोजित हो रहा है। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम में कठपुतली, लोक संस्कृति से जुड़े कलाकार के अलावा भारतीय नृत्यों की झलक दिखेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शहर में कुछ व्यंजन प्रसिद्ध होते हैं।

बड़ेे ब्रांड की मिठाई के अलावा छोटे व्यावसाइयों में जैसे मुरादाबादी दाल, चाट-टिक्की, मुलतानी चावल छोले से लेकर पसंद किए जाने वाले व्यंजनों की दुकान भी लगेगी। दैनिक रोजी रोटी कमाने वालों में कुम्हार भी अपने चाक से मिट्टी के दीपक बनाने से लेकर दुकान लगेगी। मंगलवार को करीब 500 दुकानें लगेंगी, जिसमें निश्शुल्क रूप से दुकानें आवंटित की गई हैं। खरीदारी व घूमने के लिए मेला सुबह दस से रात दस बजे तक लगेगा लेकिन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ शाम पांच बजे से मिलेगा। नगर निगम ने पार्किंग व्यवस्था को भी निश्शुल्क रखा है। करीब 500 वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। नगर आयुक्त संजय चौहान ने कहा कि मेले में आने वाले लोगों को हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी। मोबाइल शौचालय से लेकर प्रकाश, पानी से लेकर सफाई व्यवस्था को भी दुरुस्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी