Wrestler Death in Dangal : उत्तराखंड के पहलवान की मौत मामले में दो सप्ताह बाद आखिरकार मुरादाबाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Wrestler Death in Dangal ठाकुरद्वारा के फरीदनगर में दंगल में पहलवान के दम निकलने के मामले में पुलिस ने दो सप्ताह बाद मुकदमा दर्ज कर लिया। पहलवान के पिता की तहरीर पर ठाकुरद्वारा पुलिस ने दूसरे पहलवान साजिद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

Samanvay PandeyWed, 15 Sep 2021 07:52 AM (IST)
दो सप्ताह बाद दंगल में पहलवान की मौत पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज।

मुरादाबाद, जेएनएन। Wrestler Death in Dangal : ठाकुरद्वारा के फरीदनगर में दंगल में पहलवान के दम निकलने के मामले में पुलिस ने दो सप्ताह बाद मुकदमा दर्ज कर लिया। पहलवान के पिता की तहरीर पर ठाकुरद्वारा पुलिस ने दूसरे पहलवान साजिद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। अभी तक पुलिस इस मामले में खामोश बैठी हुई थी। मंगलवार को एसएसपी बबलू कुमार के आदेश के बाद ठाकुरद्वारा पुलिस ने तेजी दिखाते हुए कार्रवाई की।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में दो सितंबर को ठाकुरद्वारा के फरीदनगर गांव में जाहरवीर बाबा मंदिर के पास दंगल का आयोजन किया गया था। इसी गांव में मंदिर के दर्शन करने के लिए उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के गंगापुर गांव निवासी महेश कुमार अपने दोस्त रिंकू और राजू के साथ आया था। मंदिर में दर्शन करने के बाद महेश अपने दोस्तों के साथ दंगल देखने के लिए पहुंच गया। इसी दौरान अखाड़े में मौजूद एक व्यक्ति ने जबरन महेश का हाथ पकड़कर फरीदनगर गांव निवासी साजिद पहलवान से कुश्ती के लिए खड़ा कर दिया था।

कुश्ती के दौरान साजिद पहलवान ने महेश कुमार की गर्दन तोड़ दी थी। जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी। महेश के भाई विक्की ने आरोप लगाया था कि जबरन उसके भाई को कुश्ती में उतारा गया था। वहीं गर्दन टूटने के बाद अखाड़े में उसके भाई तड़पता रहा। किसी ने उन्हें इस घटना की सूचना तक नहीं दी थी। महेश के साथ गए दोस्तों का देर शाम फोन आने पर ही उन्हें घटना की जानकारी मिली थी। जिसके बाद घायल अवस्था में भाई को काशीपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां से मुरादाबाद रेफर कर दिया गया था। मुरादाबाद ले जाते समय महेश की मौत हो गई थी।

अगर समय पर इलाज मिलता तो उनके भाई की जान बच सकती थी। ठाकुरद्वारा थाना पुलिस ने करीब 12 दिन बाद इस मामले में महेश के पिता भोपाल सिंह की तहरीर पर आरोपित पहलवान साजिद के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। सीओ ठाकुरद्वारा डा अनूप कुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच करके जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तार की जाएगी।

आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमतिः फरीदपुर गांव में मेला लगाने और दंगल कराने की कोई अनुमति प्रशासन व पुलिस से नहीं ली गई थी। जबकि नियमानुसार कोरोना महामारी के इस दौर में उपजिलाधिकारी और सीओ की अनुमति के बाद ही इस तरह के आयोजन किए जा सकते हैं। पुलिस ने इस मामले में केवल पहलवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है,जबकि आयोजकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

दैनिक जागरण ने लगातार लिखा परिवार का दर्दः पहलवान की मौत के बाद उसका वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद दैनिक जागरण ने उस कुश्ती के मैदान को खोज निकाला था,जहां पर पहलवान महेश कुमार की गर्दन तोड़ी गई थी। वहीं परिवार के लोगों से लगातार बातचीत करके उनके दर्द को बयां किया जा रहा था। सोमवार को इस मामले में दैनिक जागरण ने एसएसपी बबलू कुमार से बात की। इसके बाद एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.