मुरादाबाद में मिड डे मील में कीड़े निकलने और कोविड नियमों का पालन न करने पर दो को नोटिस

Worms in Mid day Meal बेसिक स्कूलों में स्कूल खुलते ही लापरवाही अब सामने आने लगी हैं। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने दो स्कूलों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। पाकबड़ा के उच्च प्राइमरी स्कूल हाशमपुर गोपाल में मिड डे मील के चावल में कीड़े मिले थे।

Samanvay PandeyWed, 15 Sep 2021 10:22 AM (IST)
एनजीओ अमन कमेटी को मिडडे मील में कीड़े निकलने पर थमाया नोटिस

मुरादाबाद, जेएनएन। Worms in Mid day Meal : बेसिक स्कूलों में स्कूल खुलते ही लापरवाही अब सामने आने लगी हैं। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने दो स्कूलों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। पाकबड़ा के उच्च प्राइमरी स्कूल हाशमपुर गोपाल में मिडडे मील के चावल में कीड़े निकलने पर भोजन बांटने वाले एनजीओ अमन कमेटी रामपुर को नोटिस दिया गया है। इससे तीन दिन में जवाब मांगा है। बीते शनिवार 11 सितंबर को उच्च प्राइमरी विद्यालय हाशमपुर गोपालपुर के मिडडे मील में कीड़े निकले थे। इस पर अभिभावकों ने हंगामा किया था।

प्रधानाध्यापक गिरिराज सिंह ने इसकी सूचना खंड शिक्षाधिकारी उपेंद्र त्रिपाठी को दी थी। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह के निर्देश पर जिला समन्वयक अखिलेश कुमार ने संबंधित एनजीओ को नोटिस दिया है। नोटिस का जवाब ठीक न होने पर कार्रवाई भी की जाएगी। इधर, छजलैट ब्लाक में सराय खजूर स्थित प्राथमिक विद्यालय में दैनिक जागरण की पड़ताल में मिडडे मील बिना मास्क, दस्ताने, एप्रेन व सिर में कैप ओढ़कर बनाया जा रहा था।

सिर के बाल भोजन में गिरने व कोरोना काल में कोविड-19 के नियमों का पालन इस स्कूल नहीं हो रहा था। लापरवाही बरतने पर बीएसए बुद्ध प्रिय सिंह ने कोविड-19 के नियमों का पालन न करने पर स्पष्टीकरण मांगा है। शासन की ओर से प्रति विद्यालय को 400 रुपये कोविड-19 के तहत मास्क, दस्ताने, कैप, सैनिटाइजेशन व एप्रेन खरीदने को पैसा जारी किया है। इसके बाद भी कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। बीएसए बुद्धप्रिय सिंह ने बताया तीन दिन में जवाब मांगा है। नियमों में लापरवाही पर कार्रवाई होगी।

डीआइजी ने 76 निरीक्षकों के किए मंडलीय स्थानांतरण : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक ही जनपद में पांच साल से तैनात निरीक्षकों का मंडलीय जनपद में स्थानांतरण किया गया। जिसमें मुरादाबाद के 20 निरीक्षकों को अमरोहा,रामपुर, बिजनोर और संभल स्थान्तरित किया गया है। जिन निरीक्षकों के स्थानांतरण किये गए हैं, उनमें से करीब छह निरीक्षक मौजूदा समय में थाना प्रभारी है।

मूंढापांडे में शिक्षकों ने किया धरना प्रदर्शनः  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से बीआरसी मूंढापांडे में शिक्षक शिक्षिकाओं ने धरना प्रदर्शन किया। धरने में शिक्षकों ने कहा की नवीन पेंशन योजना शिक्षकों पर थोपी गई है। शासन की मनमानी का शिकार शिक्षक हो रहे हैं। यही नहीं आनलाइन ट्रेनिंग व आनलाइन करत होते जा रहे हैं जबकि शासन की ओर से ना तो लैपटॉप दिया गया है और न मोबाइल। जिला कोषाध्यक्ष एवं ब्लाक अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि मांग पूरी ना होने पर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। हिमांशु वशिष्ठ ने 21 सूत्रीय मांगों को लेकर विचार रखे। इस मौके पर मधु सक्सेना, विनोद यादव, सुरेंद्र कुमार, शिवचरण, लवकुश यादव, उषा गुप्ता सौरव यादव समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.