मुरादाबाद में सीजेएम ब्लाक परिसर में महिला अधिवक्ताओं ने दीवार तोड़ी, मुकदमा दर्ज

CJM Block campus Moradabad कचहरी के सीजेएम ब्लाक परिसर में महिला अधिवक्ताओं के द्वारा दीवार तोड़कर कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:13 AM (IST)
मुरादाबाद में सीजेएम ब्लाक परिसर में महिला अधिवक्ताओं ने दीवार तोड़ी, मुकदमा दर्ज
चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कचहरी के सीजेएम ब्लाक परिसर में महिला अधिवक्ताओं के द्वारा दीवार तोड़कर कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में ब्लाक परिसर के चौकीदार ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि, घटना एक माह पुरानी है। पुलिस ने चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीजेएम ब्लाक परिसर में रामाज्ञा मौर्या चौकीदार के पद पर तैनात हैंं। उन्होंने सिविल लाइंस थाना प्रभारी को दी गई तहरीर देकर आरोप लगाए हैं कि बीते 25 दिसंबर 2020 को सुबह लगभग 10 बजे कुछ महिला अधिवक्ता परिसर के अंदर जबरदस्ती घुस आई। इस दौरान महिला अधिवक्ता अपने साथ दीवार गिराने के लिए औजार साथ लाई थी। महिला अधिवक्ताओं ने अचानक दीवार को गिराना शुरू कर दिया। चौकीदार ने जब उन्हें रोका तो वह भड़क गईंं। वह डरकर पीएसी कैंप परिसर में पहुंच गया। वहां पर उसने पीएसी कर्मियों से मदद मांगने के साथ ही अन्य न्यायिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे पीएसी कर्मियों ने दीवार तोड़ रही महिला अधिवक्ताओं को हटा दिया। आरोप है कि जब पीएसी आई तो महिलाओं ने बार के पदाधिकारी को मौके पर बुला लिया था। दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामला शांत हो गया था। तहरीर में यह भी आरोप लगाए गए हैं कि अक्टूबर 2020 में भी चार बार दीवार तोड़ने की कोशिश हुई थी। इस मामले में तहरीर मिलने के बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मेरे संज्ञान में यह मामला नहीं है। एक माह बाद क्यों मुकदमा दर्ज किया, इसकी भी जानकारी की जाएगी। मामले की जानकारी कर न्यायिक अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा।

राकेश कुमार वशिष्ठ, महासचिव, दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी

chat bot
आपका साथी