मुरादाबाद में महिला को बच्चों के साथ घर से निकाला, जानिये महिला और बच्चों का क्या था कसूर

Dowry Harassment in Moradabad मुरादाबाद में दहेज के लिए महिला को एक साल की बच्ची के साथ मारपीट कर ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। महिला ने पति और ससुराल के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:53 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:53 PM (IST)
मुरादाबाद में महिला को बच्चों के साथ घर से निकाला, जानिये महिला और बच्चों का क्या था कसूर
पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Dowry Harassment in Moradabad : मुरादाबाद में दहेज के लिए महिला को एक साल की बच्ची के साथ मारपीट कर ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया। मुगलपुरा थाना क्षेत्र निवासी महिला ने पति और ससुराल के लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मुगलपुरा थाना क्षेत्र के मुहल्ला मकबरा निवासी इकरा ने एसएसपी कार्यालय पहुंच कर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह जून 2020 में मुहल्ला मालियों वाली गली मुगलपुरा निवासी अमान के साथ हुआ था। निकाह के समय ससुरालियों की कुछ नहीं मांगा था। लेकिन निकाह के एक सप्ताह बाद 50 हजार रुपये, बाइक की मांग करने लगे। मना करने पर पति ने मारपीट की। इसके साथ ही ननद ने जलाकर मारने की धमकी दी। बीते 17 अक्टूबर को ससुराल के लोगों ने विवाहिता को मारपीट कर एक साल की मासूम बच्ची के साथ घर से निकाल दिया। जिसके बाद से पीड़िता मायके में रहने लगी है । पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने मुगलपुरा थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

पति पर लगा देह व्यापार करने के लिए दबाव बनाने का आरोप : कटघर थाना क्षेत्र के रामपुर दोराहा निवासी महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका निकाह मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव वीरपुर निवासी व्यक्ति के साथ हुआ था। आरोप लगाया कि पति पहले से शादीशुदा था और धोखे में रखकर उससे निकाह किया था। पीड़िता के अनुसार उसका एक 16 साल का बेटा है जिसे आरोपित पति अपने कब्जे में कर रखा है।आरोप लगाया कि पति ने नाखुनका गांव निवासी महिला से तीसरा निकाह कर लिया है।

आरोप लगाया कि पति की मदद उसके दो बहनोई भी करते हैं। तीनों मिलकर कई महिलाओं को देह व्यापार के धंधे कराते हैं। महिला का आरोप है कि पति उसके ऊपर भी देह व्यापार करने के लिए दबाव बनाता है। मना करने पर मारपीट की,इसके बाद तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। शिकायत सुनने के बाद एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने मूंढापांडे थाना प्रभारी ने को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी