कौन थी वो, जो क्राइम पेट्रोल देख दुल्हन के जोड़े में कत्ल हो गई

मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन से अगवा की गई मानसिक कमजोर महिला का हत्यारोपित सलाखों के पीछे पहुंच गया है। यज्ञ प्रश्न अभी बना हुआ है कि जिस महिला को हत्यारोपित ने दुल्हन का जोड़ा पहनाया और बैग में श्रृंगार की किट खरीद कर रखी। वह कौन थी?

By RashidEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 01:01 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 01:01 PM (IST)
कौन थी वो, जो क्राइम पेट्रोल देख दुल्हन के जोड़े में कत्ल हो गई
कौन थी वो, जो क्राइम पेट्रोल देख दुल्हन के जोड़े में कत्ल हो गई

मुरादाबाद : महानगर के रेलवे स्टेशन से अगवा की गई मानसिक कमजोर महिला का हत्यारोपित सलाखों के पीछे पहुंच गया है। पुलिस पर्दाफाश कर वाहवाही लूट रही है। यज्ञ प्रश्न अभी बना हुआ है कि जिस महिला को हत्यारोपित ने चन्दौसी के शाहबाद के ब्यूटी पार्लर में सजाया। दुल्हन का जोड़ा पहनाया और बैग में श्रृंगार की किट खरीद कर रखी। वह कौन थी? जानने के लिए पढ़ते रहिए।

शाहबाद में दुल्हन की तरह सजाया था

 हत्यारोपित इम्तियाज ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से अगवा किया था, उससे ज्यादा महिला के बारे में कोई जानकारी नहीं है। महिला को टाटा मैजिक में बैठाकर चन्दौसी ले गया था। दरअसल, चन्दौसी में हत्यारोपित की ससुराल है। शाहबाद में महिला के कपड़े कूड़े के ढेर पर डाल दिए, जो कपड़े महिला पहने हुए थी और उसके पास से मिला बैग हत्यारोपित ने खरीद कर दिया था। पुलिस के पास महिला की सिर्फ वही निशानी बची हुई है। ऐसे में महिला की पहचान होना पुलिस के लिए बड़ा मुश्किल है यानि इस हत्या में कोई पैरवी करने वाला तक नहीं है। सिर्फ आंकड़ों में पुलिस की एक संगीन घटना और सुलझ गई।

पुलिस को हर मोड़ पर देता रहा चकमा

 हत्या से एक दिन पहले ही पत्नी ने इम्तियाज के लापता होने की शिकायत एसएसपी ऑफिस में दर्ज कराई, जिस पर कांठ पुलिस ने जांच पड़ताल की तो इम्तियाज वापस लौट आया। इसमें भी तीनों आरोपितों को फंसाने की प्लानिंग थी। उसके बाद कांठ रेलवे स्टेशन के पास इम्तियाज बहोश होकर लौट गया। आसपास के लोगों ने उसकी मौत की सूचना पुलिस को दी। पुलिस बेहोशी की हालत में उठाकर थाने लाई तो होश में आ गया। पुलिस ने घंटों थाने में बैठाकर छोड़ दिया। यह इसलिए कर रहा था कि पुलिस का ध्यान उसकी ओर न रहे। क्योंकि, जिन तीनों लोगों के नाम का पर्चा महिला के बैग में मिला था, उनकी रंजिश इम्तियाज से चल रही थी। ऐसे में पुलिस इम्तियाज पर नजर गड़ाए बैठी थी।

क्राइम पेट्रोल देख महिला को अगवा कर मार डाला

छजलैट में कुचावली के पास गन्ने के खेत में तीन महीने पहले महिला का हाथ-पैर बंधा शव मिला था। गला रेतकर हत्या की गई थी। थोड़ी दूरी पर पड़े बैग से मिली पर पर्ची पर तीन लोगों के नाम और मोबाइल नंबर लिखे थे। इस ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने अब पर्दाफाश किया है। एसपी देहात उदय शंकर ने बताया कि बिचपुरी निवासी इम्तियाज उर्फ घोड़ा का सरकारी नल पर पानी भरने को लेकर पड़ोसी कमालुद्दीन, अली मुहम्मद और इकरार के साथ काफी समय पहले विवाद हुआ था। तीनों ने इम्तियाज को थप्पड़ जड़ दिए थे। इसके बाद से इम्तियाज बदला लेने की फिराक में था।

दुकान पर लिखे स्लोगन से पकड़ा गया

इम्तियाज ने अपनी परचून की दुकान पर लिखा था कि 'दिल की सभी बीमारियों में घातक है चापलूसी करना। यहां भी इम्तियाज ने सावधानी बरती। उसने पर्ची पर तीनों के नाम और मोबाइल नंबर किसी अन्य व्यक्ति से लिखवाए थे। सबसे नीचे पता अपने हाथ से लिखा। इसी से दुकान पर लिखे स्लोगन का मिलान हुआ। पुलिस ने इम्तियाज को पकड़कर पूछताछ की तो टूट गया और पूरी कहानी बता दी।

ऐसे दिया हत्याकांड को अंजाम

इम्तियाज ने 14 अगस्त को अपना मोबाइल फोन तोड़ दिया। 15 अगस्त को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से मानसिक रूप से कमजोर महिला को बहला फुसलाकर चन्दौसी ले गया, जहां पर उसे स्नान कराकर उसे पहनने के लिए नए कपड़े दिए। ब्यूटी पार्लर में उसका मेकअप कराया। साथ ही एक बैग खरीदा, जिसमें शृंगार का सामान रखा। छजलैट के कुचावली में ले जाकर महिला को नींद की गोली दी। रात दस बजे गन्ने के खेत में ले जाकर चाकू से गर्दन रेत दी। बैग में कमालुद्दीन, अली मुहम्मद और इकरार के नाम और मोबाइल लिखी पर्ची रख दी। फिर रस्सी से हाथ पैर बांधे और शव को सड़क किनारे डालकर भाग गया। 

chat bot
आपका साथी