प्रधान ने ग्राम निधि के बैंक खाते की डिटेल निकलवाई तो रह गया दंग, सचिव से सवाल करने पर जानें क्या मिला जवाब

Arbitrariness of Village Secretaries in Moradabad मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत मुहम्मदपुर की ग्राम प्रधान अंगूरी देवी ने सचिव अजय कुमार पर अपने भाई की फर्म के नाम से पांच लाख रुपये ग्राम निधि से निकालने का आरोप लगाते हुए खंड विकास अधिकारी से शिकायत की है।

Samanvay PandeyWed, 24 Nov 2021 09:42 AM (IST)
ग्राम प्रधान की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी ने बैठाई जांच

मुरादाबाद, जेएनएन। Arbitrariness of Village Secretaries in Moradabad : ग्राम पंचायतों में सचिवों की मनमानी थम नहीं रही है। मंगलवार को मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत मुहम्मदपुर की ग्राम प्रधान अंगूरी देवी ने सचिव अजय कुमार पर अपने भाई की फर्म के नाम से पांच लाख रुपये ग्राम निधि से निकालने का आरोप लगाते हुए खंड विकास अधिकारी से शिकायत की है। खंड विकास अधिकारी ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

शिकायत में प्रधान का आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी अजय कुमार ने ग्राम निधि खाते से तीन महीने पहले पांच लाख रुपये अपने भाई सोनू की फर्म के नाम से निकाले हैं। यह धनराशि पंचायत भवन और शौचालय के नाम से निकाली गई है। डिजिटल डोंगल से धनराशि ट्रांसफर हुई है। आरोपित ने डोंगल मांग लिया था। ग्राम निधि खाते की सिंडीकेट बैंक से लेनदेन की जानकारी मिलने पर धनराशि निकाले जाने की जानकारी हुई।

प्रधान ने बताया कि उन्होंने सचिव अजय कुमार से पूछा कि आप ने ग्राम पंचायत के खाते से पांच लाख रुपये क्यों निकाले है तो इधर-उधर की बात करने लगे। बाद में उन्होंने उनके बेटे अवनीश यादव को धमकी देने लगा। कहा तुमसे जो हो मेरा कर लेना में पांच लाख रुपये का हिसाब अभी नहीं दे सकता। अभी कुछ दिन पहले ही मूंढापांडे ब्लाक में तैनात हुआ हूं। बीडीओ ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी है। एडीओ पंचायत से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है।

मुहम्मदपुर के ग्राम सचिव अजय कुमार ने बताया कि जिन-जिन फर्मों को भुगतान किया गया है, उसकी जानकारी प्रधान को भी दी गई थी। इस पूरा जवाब गुरुवार को दे दिया जाएगा।मूंढापांडे की खंड विकास अधिकारी श्रद्धा गुप्ता ने बताया कि मोहम्मदपुर गांव का मामला मेरे संज्ञान में है, इसकी जांच कराते हुए उच्चाधिकारियों को भी इस मामले की जानकारी दी जा रही है। जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.