पश्चिमी यूपी के जिलेे फिर से खुफिया एजेंसियों के निशाने पर, मुरादाबाद मंडल में स्लीपिंग मॉड्यूल की तलाश में जुटीं एजेंसियां

Intelligence Agencies Active in Moradabad Division दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आइएसआइ के छह आतंकियों पकड़े जाने के बाद पश्चिमी यूपी के कई जिले खुफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गए हैं। दिल्ली से नजदीक होने के कारण यहां आतंकी स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर सकते हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:51 AM (IST)
पश्चिमी यूपी के जिलेे फिर से खुफिया एजेंसियों के निशाने पर, मुरादाबाद मंडल में स्लीपिंग मॉड्यूल की तलाश में जुटीं एजेंसियां
पश्चिमी यूपी के जिलों में जल्दी ही कुछ अहम कार्रवाई की जा सकती है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Intelligence Agencies Active in Moradabad Division : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आइएसआइ के छह आतंकियों पकड़े जाने के बाद पश्चिमी यूपी के कई जिले खुफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गए हैं। दिल्ली से नजदीक होने के कारण यहां आतंकी स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर सकते हैं। इसी आशंका के बीच मुरादाबाद व मेरठ मंडल के जिलों पर एजेंसियों की नजरें जम गई हैं। सूत्र बताते हैं कि पश्चिमी यूपी के जिलों में जल्दी ही कुछ अहम कार्रवाई की जा सकती है।

मुरादाबाद मंडल में पूर्व में भी यहां कई आतंकी संगठन अपना ठिकाना बनाने में कामयाब रहे हैं। वर्ष 2019 में एनआइए द्वारा अमरोहा जनपद में छापा मारकर आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। केवल अमरोहा ही नहीं बल्कि रामपुर, बुलंदशहर, हापुड़ व मेरठ में भी बड़े पैमाने पर छापे मारे गए थे। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आइएसआइ के छह आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद फिर से पश्चिमी यूपी के यह जिले खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं। बुधवार को भी अमरोहा जनपद में एटीएस व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पहुंचने की अफवाह तेजी के साथ फैली थी।

एटीएस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि दिल्ली के करीब होने के कारण आतंकी इन जिलों में स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर सकते हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। मुरादाबाद मंडल फिर निशाने पर है। मंडल के एक जिले के व्यक्ति पर एक आतंकी का पासपोर्ट बनाने में मदद करने के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। उधर, स्थानीय स्तर पर भी खुफिया एजेंसी इस मामले को लेकर सक्रिय हो चुकी हैं। सूत्रों का दावा है कि अमरोहा समेत कई जिलों में खुफिया एजेंसी जानकारी जुटाने के लिए पहुंच सकती हैं। ताकि स्लीपिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया जा सके।

दो वांछित गिरफ्तार कर जेल भेजे : नौगावां सादात थाना पुलिस ने दो वांछितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि कस्बा के मुहल्ला पापड़ी निवासी नूर अब्बास व गांव दौलतपुर निवासी राहुल वांछित चल रहे थे। गुरुवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

जिले में छह पर शांतिभंग की कार्रवाई : जनपद में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु पुलिस द्वारा छह व्यक्तियों का चालान शांतिभंग की धारा में किया गया है। जिसमें थाना अमरोहा देहात पुलिस द्वारा तीन, थाना गजरौला पुलिस द्वारा एक व थाना रहरा पुलिस द्वारा दो लोगों के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी