रामपुर जिले में पहले चरण में होगा मतदान, जानिए किस तारीख को होगा मतदान और कब से शुरू होगा नामांकन

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी है। इसके साथ साफ हो गया है कि रामपुर जिले में पहले चरण में पंचायत चुनाव होंगे। यानि जिले में 15 अप्रैल को मतदान होगा। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि जिले में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 08:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 08:05 PM (IST)
रामपुर जिले में पहले चरण में होगा मतदान, जानिए किस तारीख को होगा मतदान और कब से शुरू होगा नामांकन
राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी है। इसके साथ साफ हो गया है कि रामपुर जिले में पहले चरण में पंचायत चुनाव होंगे। यानि जिले में 15 अप्रैल को मतदान होगा। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि जिले में पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। इसके लिए तीन और चार अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल होंगे। पांच और छह अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि सात अप्रैल को नाम वापसी होगी। इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न बांटे जाएंगे। 15 अप्रैल को मतदान और दो मई को मतगणना होगी। बिना परमीशन के कोई भी जनसभा नहीं होगी। इसके लिए एसडीएम नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। वे ही इसके लिए परमीशन देंगे।

जिले में 680 ग्राम पंचायते हैं। छह ब्लाक और जिला पंचायत के 34 वार्ड हैं। सभी के लिए एक साथ वोट डाले जाएंगे। आरक्षण की प्रकिया भी पूरी हो गई है। सूचियों का अंतिम प्रकाशन भी करा दिया गया है। आरक्षण पर जो आपत्ति आई थीं, उन सभी का निस्तारण कर दिया गया है। सभी आपत्ति खारिज कर दी गई हैं। इस संबंध में शासन को भी रिपोर्ट भेज दी गई है। जिले में 13 लाख 1510 मतदाता हैं। चुनाव में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए मतदान केंद्रों को कई श्रेणी में बांटा गया है। संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया जाएगा जिससे किसी तरह की गड़बड़ी न हो। 

chat bot
आपका साथी