ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग, परिणाम 10 जुलाई को

पकड़े गए दोनों फर्जी वोटरों ने पुलिस के सामने मौजूदा ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक पर फर्जी वोट डालने का दबाव बनाने का बयान दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:01 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग, परिणाम 10 जुलाई को
ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग, परिणाम 10 जुलाई को

मुरादाबाद, जेएनएन। मूंढ़ापांडे ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक के खिलाफ क्षेत्र पंचायत सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर ब्लाक कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम सदर हिमांशु वर्मा की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत सदस्यों से चर्चा के बाद वोटिंग की कार्रवाई की गई। इस दौरान कुल 98 सदस्यों में से 81 सदस्यों ने भाग लिया।  वोटिंग की कार्रवाई के बाद काउंटिंग करने के साथ ही परिणाम को लिफाफे में बंद कर दिया गया। यह परिणाम हाईकोर्ट के निर्देश पर दस जुलाई को घोषित किया जाएगा।

बीते छह माह से ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर घमासान चल रहा था। लेकिन लॉकडाउन के चलते इस मामले में कोई फैसला नहीं हो सका था। लॉकडाउन खत्म होते ही दोबारा से क्षेत्र पंचायत के सदस्यों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से कार्रवाई करने के लिए कहा था। जिसके बाद एक जुलाई की तारीख बैठक के लिए तय कर दी गई थी। ब्लाक कार्यालय में एसडीएम सदर की अध्यक्षता में डीआरडीए के परियोजना निदेशक यशवंत सिंह ने क्षेत्र पंचायत के सदस्यों के साथ चर्चा शुरू की। इस दौरान सभी ने ब्लाक में विकास कार्य न होने के साथ अन्य विचारों को रखा। दोपहर 12 बजे के बाद वोङ्क्षटग की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान 81 सदस्यों की पहचान करने के साथ ही वोट डालने की अनुमति प्रदान की गई। हाईकोर्ट के निर्देश का अनुपालन करते हुए अधिकारियों ने वोङ्क्षटग के बाद गणना करके परिणाम को लिफाफे में बंद कर दिया। दस जुलाई को हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही परिणाम को घोषित किया जाएगा।

दो फर्जी वोटरों को किया गया गिरफ्तार

ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव में वोङ्क्षटग के दौरान दो फर्जी वोटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ब्लाक कार्यालय में प्रवेश के दौरान जब इनके कार्ड चेक किए गए, तो इनकी असलियत का पता चल गया। एसडीएम सदर ने बताया कि दौलतपुर अजमतपुर गांव निवासी अनीश बीडीसी सदस्य हैं, लेकिन उनकी जगह जमशेद फर्जी वोट डालने आया था। वहीं, गोङ्क्षवदपुर गांव से नरेश बीडीसी सदस्य हैं और उसके स्थान पर कटघर निवासी गजेन्द्र फर्जी वोट डालने आया था। गेट पर ही दोनों की पहचान होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।  

उच्च न्यायालय ने परिणाम पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। लेकिन, इसके बाद भी बैठक का आयोजन किया गया और फर्जी  वोटिंग कराई गई। जोकि दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही साबित हो गया है। पकड़े जाने के बाद बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। मेरा ब्लाक प्रमुख का पद अभी बरकरार है।

ललित कौशिक, ब्लाक प्रमुख मूंढापांडे

-फर्जी वोट डालने पहुंचे दो लोग गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज  

chat bot
आपका साथी