मुरादाबाद में 61 ग्राम प्रधानों को आज द‍िलाई जाएगी वर्चुअल शपथ, ग्राम पंचायतों में काम शुरू करेगी नई टीम

उप चुनाव के बाद जिले की 143 ग्राम पंचायतों में बहुमत हो गया है। शुक्रवार को इनमें से कोरम पूरा होने पर 73 ग्राम प्रधानों और सदस्यों की वर्चुअल शपथ कराई गई। शनिवार को भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:14 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:14 AM (IST)
मुरादाबाद में 61 ग्राम प्रधानों को आज द‍िलाई जाएगी वर्चुअल शपथ, ग्राम पंचायतों में काम शुरू करेगी नई टीम
शनिवार को 61 नवनिर्वाचित प्रधानों को दिलाई जायेगी शपथ।

मुरादाबाद, जेएनएन। उप चुनाव के बाद जिले की 143 ग्राम पंचायतों में बहुमत हो गया है। शुक्रवार को इनमें से कोरम पूरा होने पर 73 ग्राम प्रधानों और सदस्यों की वर्चुअल शपथ कराई गई। शनिवार को भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। कोरम पूरा न होने पर जिले की 643 ग्राम पंचायतों में से 132 के प्रधानों की शपथ नहीं हो पाई थी। इनमें दो ग्राम पंचायतों के निर्वाचित प्रधानों की मौत हो गई थी। कुछ सदस्यों की भी कोरोना संक्रमण के बीच मृत्यु हो गई थी। इसलिए शपथ ही नहीं हो सकी थी।

रिक्त पदों पर चुनाव के बाद शुक्रवार को पहले दिन 73 ग्राम पंचायतों के प्रधान व सदस्यों की वर्चुअल शपथ ग्रहण कराई गई। शनिवार को दूसरे दिन 61 प्रधान व सदस्यों की शपथ होगी। इसके अगले दिन 20 जून को पहली बैठक होगी, जिसमें समितियों का गठन भी किया जाएगा। शपथ लेने वाले सबसे अधिक ग्राम प्रधान छजलैट के हैं, जहां दो दिनों में शपथ होनी है। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दो दिन शपथ ग्रहण के बाद 20 जून को पहली बैठक कराने के बाद इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद नई टीम अपनी ग्राम पंचायत में विधिवत काम शुरू कर देगी। वहीं दूसरी ओर ग्राम प्रधान भी शपथ को लेकर काफी उत्‍साह‍ित नजर आ रहे हैं। वे जल्‍द से जल्‍द शपथ के बाद ग्राम पंचायतों में व‍िकास के कार्य शुरू कराना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें :-

UP Police : पुलिस व‍िभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, मुरादाबाद में पांच साल से जीजा की जगह साला कर रहा था नौकरी

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

chat bot
आपका साथी