गांगन वाली मैनाठेर में श्मशान घाट बनाए जाने को लेकर ग्रामीणों ने कांग्रेस नेताओं के साथ म‍िलकर उठाई आवाज

गांगन वाली मैनाठेर में श्मशान घाट बनाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कांग्रेसियो के साथ जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। अभी शवदाह के लिये कई किलोमीटर चलकर लोकोशेड आना पड़ता है या गंगा किनारे ले जाकर शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:02 PM (IST)
गांगन वाली मैनाठेर में श्मशान घाट बनाए जाने को लेकर ग्रामीणों ने कांग्रेस नेताओं के साथ म‍िलकर उठाई आवाज
गा किनारे ले जाकर शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ता है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। गांगन वाली मैनाठेर में श्मशान घाट बनाए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कांग्रेसियो के साथ जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। अभी शवदाह के लिये कई किलोमीटर चलकर लोकोशेड आना पड़ता है या गंगा किनारे ले जाकर शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ता है। 

गुरुवार को गांगन वाली मैनाठेर के ग्रामीण कांग्रेस नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। नगर निगम के वार्ड 11 में शामिल गांव अभी तक श्मशान घाट को तरस रहा है। 3500 की आबादी में अंतिम संस्कार को कोई जगह न होने से ग्रामीण हलकान रहते हैं। इस काम के लिये कई किलोमीटर चलकर लोकोशेड या फिर राम गंगा के घाट पर जाने में तमाम दुश्वारियों से दो चार होना पड़ता है। ग्रामीणों को आज कांग्रेसियो का साथ मिला। पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद गुम्बर, अजय सोनी, असद मोलाई, अनिल काले, विवेक अग्रवाल, अजय गोपाल, राजेश पाल, मो शारिक के साथ तमाम ग्रामीणों ने अपनी व्यथा जिला प्रशासन को सुनाई। यहां दिये ज्ञापन में गांव में खाली पड़ी तमाम जमीन पर ही कही श्मशान घाट बना दिया जाए। मौके पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी ने ज्ञापन लेकर कार्रवाई का आश्वासन ग्रामीणों को दिया है। 

ग्राम प्रधानों को म‍िलेगा पूरा सम्‍मान : गजरौला में स्थानीय ब्लाक प्रमुख मीनाक्षी चौधरी के पति व भाजपा केे जिला उपाध्यक्ष चौधरी विरेंंद्र सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधानों को पूरा सम्मान दिया जाएगा। उनके द्वारा बताए जाने वाले हर कार्य को प्राथमिकता के आधार पर लेकर किया जाएगा। उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। स्थानीय ब्लाक सभागार में एकत्र ग्राम प्रधानों ने ब्लाक प्रमुख मीनाक्षी चौधरी के पति चौधरी विरेंद्र सिंह का स्वागत करते हुए कुछ समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि ब्लाक में आने के दौरान उन्हें सम्मान दिया जाना चाहिए। स्टाफ का व्यवहार सभी प्रधानों के साथ समानता का रहना चाहिए। वहीं उनके द्वारा बताई जाने वाली समस्याओं का समाधान प्राथम‍िकता के आधार पर होना चाहिए। ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान को गांवों में पंचायत सचिव व ग्राम विकास अधिकारियों के बैठने का दिन निर्धारित किया जाना चाहिए। प्रमुख पति ने उनकी सभी मांगों को उचित बताते हुए शीघ्र जिला स्तरीय अधिकारियों से वार्ता कर समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर हेमंत शर्मा, मनीपाल, संजीव कुमार, मनीष कुमार, प्रधान पति वीरसिंह भगत, सरदार बलवंत सिंह इत्यादि दर्जनों की संख्या में मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी