गजरौला में एनएचएआइ की चेतावनी से थर्राए ग्रामीण, सीओ से मांगी मोहलत, बोले- सर्किल रेट से मिलें मुआवजा

NHAI Action News गजरौला सिक्स लेन में बांधा बने गांव दरियापुर के ग्रामीणों के भवन आदि के सर्किल रेट के हिसाब से मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण एक बार फिर थाने में पुलिस क्षेत्राधिकारी से मिले। इस दौरान सीओ ने एनएचएआई के हिसाब से मुआवजा देने की बात

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:30 PM (IST)
गजरौला में एनएचएआइ की चेतावनी से थर्राए ग्रामीण, सीओ से मांगी मोहलत, बोले- सर्किल रेट से मिलें मुआवजा
गजरौला में एनएचएआइ की चेतावनी से थर्राए ग्रामीण, सीओ से मांगी मोहलत

मुरादाबाद, जेएनएन। NHAI Action News : गजरौला सिक्स लेन में बांधा बने गांव दरियापुर के ग्रामीणों के भवन आदि के सर्किल रेट के हिसाब से मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण एक बार फिर थाने में पुलिस क्षेत्राधिकारी से मिले। इस दौरान सीओ ने एनएचएआई के हिसाब से मुआवजा देने की बात कहते हुए किसानों को तीन दिन में अपना कब्जा हटाने की मोहलत दी। ऐसा न करने पर एनएचआई द्वारा भवन आदि तोड़ने की हिदायत भी दी है।

बता दें कि हाईवे पर सिक्स लेन के कार्य में किसानों के भवन रोड़ा बने हुए हैं। एनएचएआई द्वारा किसानों को मुआवजा भी दे दिया गया है। इसके बाद भी किसान अपना कब्जा नहीं हटा रहे हैं। किसानों की मांग है कि उन्हें सर्किल दरों के हिसाब से मुआवजा मिलना चाहिए। इसी मांग को लेकर गुरुवार को गांव दरियापुर के ग्रामीण एकत्र होकर थाने पहुंचे। यहां पर उन्होंने सीओ सतेन्द्र सिंह से मुलाकात की और उन्होंने सर्किंल दरों पर ही मुआवजा दिलाने की मांग उठाई।

इस दौरान सीओ ने किसानों को हिदायत देते हुए कहा कि जिस हिसाब से एनएचएआई द्वारा मुआवजा दिया गया है, उसी में संतुष्ट रहें और तीन दिन के भीतर के अपना कब्जा खाली कर दें। वहीं उन्होंने दो टूक यह भी कहा कि यदि किसानों ने पुलिस का सहयोग नहीं किया तो एनएचएआई द्वारा रविवार के बाद भवनों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी