मुरादाबाद में स्वयं सहायता समूह को राशन डीलर बनाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, जानें ग्रामीण क्यों कर रहे विरोध

Villagers Create Ruckus in Moradabad मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत नियामतपुर इकरोटिया में स्वयं सहायता समूह को राशन डीलर बनाए जाने का विरोध हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि वोटिंग कराकर गांव की राशन की दुकान दी जानी चाहिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:40 PM (IST)
मुरादाबाद में स्वयं सहायता समूह को राशन डीलर बनाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, जानें ग्रामीण क्यों कर रहे विरोध
मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत नियामतपुर इकरोटिया का मामला

मुरादाबाद, जेएनएन। Villagers Create Ruckus in Moradabad : मूंढापांडे ब्लाक की ग्राम पंचायत नियामतपुर इकरोटिया में स्वयं सहायता समूह को राशन डीलर बनाए जाने का विरोध हो गया। ग्रामीणों का कहना था कि वोटिंग कराकर गांव की राशन की दुकान दी जानी चाहिए। अधिकारियों के समझाने के बाद बमुश्किल लोग शांत हुए। ग्राम पंचायत नियामतपुर इकरोटिया के पूर्व राशन डीलर जफर खां की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने यहां दूसरे राशन डीलर का चुनाव कराकर नया राशन डीलर नियुक्त करने का आदेश दिया है।

बुधवार को मूंढापांडे ब्लाक से एक अधिकारियों कि टीम पुलिस फोर्स के साथ गांव में राशन डीलर का चुनाव कराने पहुंची। अधिकारियों ने शासनादेश पढ़कर सुनाया। कहा कि अब नए राशन डीलर कि दुकान का प्रस्ताव गांव में चल रहे स्वयं सहायता समूह को ही राशन डीलर बनाया जाएगा। इस पर प्राथमिक विद्यालय में मौजूद ग्रामीणों ने स्वयं सहायता समूह के नाम का विरोध करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि राशन डीलर किसी स्वयं सहायता समूह को नियुक्त न किया जाए। वोटिंग कराकर डीलर नियुक्ति होनी चाहिए। इस पर प्रस्ताव कराने आई अधिकारियों की टीम ने गांव वालों को बहुत समझाने की कोशिश की। लेकिन, ग्रामीण इस पर राजी नहीं हुए।

हंगामा बढ़ता देख अधिकारी बिना राशन डीलर का चुनाव कराए ही वापस चले गए। ग्राम प्रधान अशोक कुमार ने बताया कि हमारी ग्राम पंचायत कि जनता नहीं चाहती कि राशन डीलर की दुकान स्वयं सहायता समूह को मिले। जिलाधिकारी से मुलाकात करके उनके सामने यह बात रखी जाएगी। सभी लोगों को राशन डीलर चुनाव में खड़ा होने का मौका मिले और जिसे चाहें ग्रामीण अपना डीलर बनाएं। इसके बाद आगे जिलाधिकारी का जो आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी