मुरादाबाद में बच्चों के लिए आए राशन को ग्राम प्रधान ने अपने घर में रखा, जानिये फिर क्या हुआ

Village head kept childrens ration in his house बरबारा खास गांव के प्रधान ने बच्चों को मिलने वाला पौष्टिक आहार वितरित करने के बजाय अपने घर में रख लिया। जब बच्चों को राशन नहीं मिला तो इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 09:52 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 09:52 AM (IST)
मुरादाबाद में बच्चों के लिए आए राशन को ग्राम प्रधान ने अपने घर में रखा, जानिये फिर क्या हुआ
गलत तरीके से प्रधान ने उठा लिया था खाद्यान्न।

मुरादाबाद, जेएनएन।Village head kept childrens ration in his house : बरबारा खास गांव के प्रधान ने बच्चों को मिलने वाला पौष्टिक आहार वितरित करने के बजाय अपने घर में रख लिया। जब बच्चों को राशन नहीं मिला तो इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की। जिलाधिकारी के आदेश पर हुई जांच में शिकायत सही मिली है।पिछले दिनों ग्रामीण ने शिकायत की गई थी कि बरबारा खास के ग्राम प्रधान नफीस ने आंगनबाड़ी द्वारा बच्चों को वितरित किया जाने वाले पौष्टिक आहार गलत तरीके के उठाकर अपने घर रख लिया है। इससे बच्चों को राशन नहीं मिल पा रहा था।इसकी जांच करने पहुंचे लेखपाल को प्रधान ने बिना कोई जानकारी दिए ही लौटा दिया।

इसकी रिपोर्ट एसडीएम ने जिलाधिकारी को भेज दी है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह को प्रकरण की जांच के आदेश दिया। मंगलवार को जिला पूर्ति अधिकारी टीम के साथ जांच करने बरबारा खास गांव पहुंचे। जांच में पाया कि ग्राम प्रधान ने शिकायत होने के बाद बच्चों को दिए जाने वाला खाद्यान्न आंगनबाड़ी संचालिका को सौंप दिया है। आंगनबाड़ी संचालिका ने मंगलवार से बच्चों को खाद्यान्न वितरण शुरू कर दिया है। आंगनबाड़ी का खाद्यान्न ग्राम प्रधान द्वारा उठाने का प्रावधान नहीं हैं। इस संबंध में आंगनबाड़ी संचालिका से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद डीएसओ जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप देंगे।

मुरादाबाद में स्कालर्स अकादमी ने खोला केंद्र : रामगंगा विहार में दिल्ली के प्रसिद्ध कोचिंग इंस्टीट्यूट स्कालर्स अकादमी का शुभारंभ नगर विधायक रितेश गुप्ता ने फीता काटकर किया। संस्थान डायरेक्टर डा. नवीता सिंह ने बताया कि अब बच्चों को दिल्ली, कोटा समेत अन्य शहरों में कोचिंग के लिए जाने की जरूरत नहीं है। दिल्ली , कोटा के प्रसिद्ध शिक्षक आनलाइन क्लास लेंगे। मेघावी छात्र-छात्राओं को गाइडेंस मिलने की वजह से वो इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य क्षेत्रों में मुरादाबाद का नाम रोशन कर सकेंगे। दिल्ली से आए पदाधिकारी सुधांशु बजाज ने बताया कि हमारे कोचिंग सेंटर की सेवाएं अब एनसीआर के साथ उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पहली ब्रांच है। इसमें हम गांव के बच्चों को भी उन दामों में कोचिंग कराएंगे जो वो सोच भी नहीं सकते। इसमें डा. मुकेश कुमार, डा. प्रदीप अग्रवाल, डा. किशन वाष्र्णेय, डा. मोहित शर्मा, डा. रवि गंगल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी