Vijayadashami 2021 : विजयदशमी पर लाइनपार की रामलीला में झांकियों को लेकर स्थित‍ि साफ नहीं

Vijayadashami 2021 हर साल निकलने वाली करीब 25 से 26 झांकियों को निकालने में जिला व पुलिस प्रशासन अनुमति देने को तैयार नहीं है जबकि सालों पुरानी परंपरा को बनाए रखने को लेकर श्री रामलीला मैनेजिंग कमेटी दुहाई दे रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 10:12 AM (IST)
Vijayadashami  2021 : विजयदशमी पर लाइनपार की रामलीला में झांकियों को लेकर स्थित‍ि साफ नहीं
एडीएम सिटी व एसपी सिटी से हुई वार्ता में मुख्य झांकियां ही निकालने की बात कही गई।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। लाइनपार की रामलीला में झांकियों को लेकर असमंजस की स्थित बनी हुई है। हर साल निकलने वाली करीब 25 से 26 झांकियों को निकालने में जिला व पुलिस प्रशासन अनुमति देने को तैयार नहीं है जबकि सालों पुरानी परंपरा को बनाए रखने को लेकर श्री रामलीला मैनेजिंग कमेटी दुहाई दे रही है।

लाइनपार के रामलीला मैदान में एडीएम सिटी आलोक वर्मा व एसपी सिटी अमित आनंद के साथ बैठक हुई। जिसमें अभी तय नहीं हो पाया कि झांकियाें की संख्या कितनी रहेगी। जिला व पुलिस प्रशासन मुख्य झांकियों में श्री राम व रावण की झांकियों को ही निकालने की बात पर अडिग है। कोरोना के कारण पिछले साल भी चार झांकियां निकाली गई थीं। लेकिन, सवाल है कि झांकियां रामलीला मैदान के अंदर निकाली जाती हैं, जहां केवल श्रीराम और रावण के सजीव मंचन की झांकी होती है और इसके अलावा मूर्ति वाली झांकियां होती हैं, जिनके बीच फासला भी कई मीटर का होता है। भीड़ भी रामलीला मैदान के बाहर होती है। यह मूर्ति वाली झाकियां जिला एटा से आती हैं। अभी स्थिति स्पष्ट न होने के कारण एटा के कारोबारी को आर्डर तक नहीं दिया है जबकि शुक्रवार को दशहरा पर्व है। झांकियों को लेकर फाइनल मुहर न लगने से अब जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह व एसएसपी की ओर निगाहें हैं। समिति इन दोनों अफसरों से संपर्क में जुटी हुई है। रामलीला मैनेजिंग कमेटी के प्रबंधक राजीव बंसल ने बताया कि झांकियों को लेकर अभी फाइनल नहीं हुआ है। झांकियों को लेकर जिलाधिकारी व एसएसपी से भी वार्ता की जाएगी।

यह भी पढ़ेें :-

प‍िता ने बेटी के साथ दुष्‍कर्म की कराई र‍िपोर्ट, कोतवाली पहुंच बोली बेटी-मैं पत‍ि के साथ हूं, कुछ गलत नहीं हुआ है

दूल्हे के भाई और दोस्तों ने शादी में लड़कियों पर उड़ाए रुपये, समारोह में मच गया हंगामा

दुष्‍कर्म के मुकदमे से बचने के ल‍िए एक साल पहले निकाह, फ‍िर तीन तलाक के बाद दोस्त से कराया हलाला

ड‍िलीवरी से पहले ही 50 हजार रुपये में क‍िया सौदा, बच्चा मृत पैदा होने पर अस्‍पताल में हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी