कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर मुरादाबाद में बढ़ाई गई सतर्कता, बाहर से आने वालों की होगी न‍िगरानी

एयरपोर्ट और रेलवे से मिलेगी आने वालों की सूची। स्वास्थ्य विभाग की टीमें करेंगी बाहरियों की निगरानी। बाहर से आने वाले यात्रियों पर निगाह रखी जाएगी। 14 दिन के क्वारंटाइन के साथ ही उनकी जांच भी की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:55 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:55 PM (IST)
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर मुरादाबाद में बढ़ाई गई सतर्कता, बाहर से आने वालों की होगी न‍िगरानी
14 दिन के क्वारंटाइन के साथ ही उनकी जांच भी की जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना के नए स्ट्रेन ने देश के कई राज्यों में संक्रमितों की संख्या बढ़ा दी है। इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कई जनपदों में अलर्ट रहने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं। इसके तहत बाहर से आने वाले यात्रियों पर निगाह रखी जाएगी। 14 दिन के क्वारंटाइन के साथ ही उनकी जांच भी की जाएगी। 

जिला एक्सपोर्ट इंडस्ट्री होने की वजह से यहां विदेश से आने वाले और यहां से विदेश जाने वाले लोगों का आना-जाना लगातार बना रहता है। पिछले कई दिन से देश के कई राज्यों में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले सामने आने की वजह से लोग दहशत में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग को अभी प्रदेश स्तर पर अलर्ट रहने का कोई पत्र तो नहीं मिला है लेकिन, स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुख्ता तैयारी कर ली है। रेलवे अधिकारियों से बात करने के साथ ही एयरपोर्ट से मिलने वाली सूची के हिसाब से लोगों को कनेक्ट किया जाएगा। उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन के साथ ही जांच के लिए उनका आरटीपीसीआर भी कराया जाएगा। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि बाहरी व्यक्तियों की जानकारी प्रशासन को भी दी जाएगी। बाहर से आने वाले लोगों के बारे में उनके पड़ोसी भी हमें जानकारी दे सकते हैं। जिससे हम लोग संक्रमण फैलने की आशंका को भी समाप्त करें।

chat bot
आपका साथी