शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के लिए सड़क पर उतरा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ

Uttar Pradesh Secondary Teachers Association उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) के बैनर तले शिक्षकों ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय पर लेखा अधिकारी और विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया। कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

Samanvay PandeyWed, 24 Nov 2021 01:55 PM (IST)
टीजीटी तथा पीजीटी के नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में नियुक्ति देने के संबंध में भी भ्रष्टाचार हो रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Uttar Pradesh Secondary Teachers Association : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) के बैनर तले शिक्षकों ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय पर लेखा अधिकारी और विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन किया। जिला मंत्री पुष्पेश मिश्र ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के आवाहन पर डीआइओएस कार्यालय पर विभिन्न मांगों व लेखा अधिकारी के मनमाने व्यवहार व विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध बड़ी संख्या में शिक्षक एकत्रित हुए। कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि डीआआइओएस कार्यालय से नई पेंशन योजना के लाभार्थी शिक्षकों और र्मचारियों के खाते में सरकारी अवशेष का अंशदान एकमुश्त जमा नहीं किया गया है। टीजीटी तथा पीजीटी के नवनियुक्त शिक्षकों को विद्यालय में नियुक्ति देने के संबंध में भी भ्रष्टाचार हो रहा है। अनेक शिक्षकों का चयन वेतनमान का निर्धारण समय से नहीं किया जा रहा है। धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री डा. सुनीत गिरी ने कहा कि शिक्षकों की जायज मांगों व उनकी वित्त संबंधी समस्याओं को शीघ्रता से हल किया जाए और लेखा अधिकारी को अपने व्यवहार में परिवर्तन करें।

प्रदेश मंत्री अनिल चौहान ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करना होगा तब ही शिक्षक पूर्ण मन से अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेगा। मंडलीस अध्यक्ष अनिल कुमार, जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह, जिला उपाध्यक्ष आफताब आलम ने विचार रखे। धरने को राजकीय शिक्षक संघ एवं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ का भी समर्थन मिला। शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष पवन तिवारी, जिला अध्यक्ष शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ राजकीय माध्यमिक शिक्षक संघ, राकेश वर्मा, फैसल मसरूर सिद्दीकी, राजीव कुमार शर्मा, डा. सुधीर कुमार, अरुण कुमार त्यागी, बृजेश कुमार त्यागी, मयंक त्यागी, गिरीश चंद्र जोशी, रामकृष्ण सिंह, डा. प्रमोद शर्मा हरिशंकर सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.