मुरादाबाद में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा देने आई महिला अभ्यर्थी को केंद्र व्यवस्थापक ने रोका, जानें क्या थी वजह

UPSSSC PET 2021 प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) शहर के 49 परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है। पहली पाली में पीएमएस परीक्षा केंद्र पर ठाकुरद्वारा की एक परीक्षार्थी के 10 मिनट देर से पहुंचने पर उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया। इस पर परीक्षार्थी ने हंगामा कर दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 02:54 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 02:54 PM (IST)
मुरादाबाद में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा देने आई महिला अभ्यर्थी को केंद्र व्यवस्थापक ने रोका, जानें क्या थी वजह
मुरादाबाद के पीएमएस स्कूल पर देरी से परीक्षा देने पहुंची छात्रा को रोका गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। UPSSSC PET 2021 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) शहर के 49 परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है। पहली पाली में पीएमएस परीक्षा केंद्र पर ठाकुरद्वारा की एक परीक्षार्थी के 10 मिनट देर से पहुंचने पर उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया। इस पर परीक्षार्थी ने हंगामा कर दिया। केंद्र व्यवस्थापक ने पुलिस को सूचना दी। केंद्र व्यवस्थापक ने 9.30 बजे तक स्कूल में एंट्री कराने का शासनादेश का हवाला देकर परीक्षा में बैठाने से असमर्थता जताई। परीक्षार्थी 9.45 बजे अपने पीएमएस केंद्र पहुंच गई थी। परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 बजे से होनी थी।

छात्रा परीक्षा शुरू होने में 15 मिनट शेष होने को लेकर गुहार लगाती रही। जब उसे नहीं बैठने दिया तो उसने हंगामा कर दिया। केंद्र व्यवस्थापक मैथ्यूज का कहना है कि 9.30 बजे तक एंट्री कराने के निर्देश थे। पांच मिनट अतिरिक्त देकर 9.35 बजे तक एंट्री कराई गई। परीक्षार्थी 9.45 बजे पहुंची। नियमों में बंधे होने के कारण देरी से आने वालों की एंट्री नहीं करा सकते। परीक्षार्थी रोते हुए वापस लौट गई। पीईटी में 25239 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। दो पालियों में आयोजित हो रही परीक्षा में शहर जाम की स्थिति बनी रही। पीलीकोठी से पुलिस अकादमी के मोड़ तक जाम लगा रहा।

इंपीरियल तिराहा, पीएसी तिराहा, अकबर का किला, डिप्टी गंज चौराहा समेत कई जगह जाम के हवाले शहर रहा। दोनों पालियों में परीक्षा पर नजर रखने को स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापकों की ड्यूटी लगाई गई है। सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा चल रही है। इसमें दसवीं कक्षा से संबंधित सभी विषयों के प्रशन पूछे गए हैं। पहली पाली में किसी को रिजनिंग भारी लगी तो किसी को गणित। पहली पाली के बाद परीक्षार्थियों ने बताया कि 95 फीसद सवाल 10वीं कक्षा से संबंधित थे।

पाइनीयर दिखा रहा रोजगार की राह : पाइनीयर की आठवीं वर्षगांठ (नौवां स्थापना दिवस) पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पाइनीयर युवाओं की शिक्षा एवं रोजगार के लिए मार्गदर्शन कराता है। हमारा उद्देश्य युवाओं को सही पाठ्यक्रम का चयन करने व कॉलेज, यूनिवर्सिटी के चयन में सहायता करना है। पाइनीयर रोज़गार शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चलाता है, इससे युवाओं को रोजगार पाने में आसानी रहती है साथ ही उन्हें इंटरव्यू, ट्रेनिंग रिज्यूम, राइटिंग, बॉडी लैंग्वेज एवं पर्सनेलिटी डेवलपमेंट की ट्रेनिंग दी जाती है। पाइनीयर अपनी सेवाएं महानगर के साथ साथ दिल्ली एनसीआर में भी बढ़ा रहा है, इससे यहां के युवाओं के मल्टीनेशनल कंपनी में रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो सकें। आलिया, इकरा, फरजाना, शमीम अनवर, ओवैस, अजहर, सना, जोया, हयात और सारा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी