यूपी का जिला अमरोहा हुआ कोरोना मुक्त, अब जिले में नहीं बचा कोई भी सक्रिय केस

UP Corona News अमरोहा जिले में कोई भी कोरोना केस सक्रिय नहीं बचा है। सभी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिसमें अभी तक 16604 व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोना की चपेट में 16808 व्यक्ति आ चुके हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:36 PM (IST)
यूपी का जिला अमरोहा हुआ कोरोना मुक्त, अब जिले में नहीं बचा कोई भी सक्रिय केस
अमरोहा में कोरोना से स्वस्थ होने वालो की संख्या 16604 हुई।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Corona News : अमरोहा जिले में कोई भी कोरोना केस सक्रिय नहीं बचा है। सभी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिसमें अभी तक 16604 व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। जिससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है।सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोना की चपेट में 16808 व्यक्ति आ चुके हैं। इनमें सर्वाधिक दूसरी लहर में संक्रमित हुए हैं। मई में कोरोना ने बड़ी संख्या में लोगों को चपेट में लिया था। जिसमें संसाधनों के आभाव में लोगों को बुरा हाल था। अस्पतालों में बेड भी खाली नहीं थे।

आक्सीजन व स्टाफ का भी अभाव था। जिसके चलते महकमे ने मरीजो का भर्ती कराने से हाथ खडृे कर दिए थे। इलाज व आक्सीजन के अभाव में काफी लोगों की जान चली गई थी।मई के बाद कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेट मरीजों की रिकवरी में तेजी आई। जिससे धीरे-धीरे सक्रिय केसों की संख्या कम होने लगी। अभी तक तीन सक्रिय केस थे। वह भी सोमवार को पूूरी तरह स्वस्थ हो गए। एसीएमओ डा. हरिदत्त नेमी ने बताया कि जिले में अब कोई सक्रिय केस नहीं है। जिससे महकमे ने राहत महसूस की है।

कोरोना महामारी के दौर में चिकित्सकों की सेवाएं सराहनीय : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर चिकित्सकों की सेवाएं सराहनीय रहीं। उन्होंने पूरी जिम्मेदारी से अपनी सेवाओं का योगदान दिया। यह बात उन्होंने साेमवार को एक निजी क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गांवों व शहरों की गरीब बस्तियों व कमजोर वर्गों के लोगों के बीच चिकित्सा सेवा करने वालों के योगदान की भी अनदेखी नहीं की जा सकती। उनकी भूमिका भी सराहनीय है।

अनेक बार देखने में आया है कि मुहल्ला-बस्ती के छोटे-छोटे क्लीनिकों की चिकित्सा सेवाओं से प्राथमिक उपचार लेकर मरीज बड़े अस्पतालों तक पहुंच पाते हैं। इस मौके पर भाजपा के लिए जिला उपाध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख पति चौधरी विरेंद्र सिंह, नगर मंडल अध्यक्ष उत्तम प्रजापति, डा नरेंद्र, रोहताश प्रजापति, रामरतन सिंह, शशी चौधरी, चंद्रपाल सिंह, प्रमोद कुमार, आयुष चौधरी इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी