पार्क में घटिया सामग्री लगाने व मरम्मत कार्य को लेकर हंगामा

मुरादाबाद: आशियाना कालोनी में पानी की टंकी के पास पार्क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने व जर्जर पार्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:10 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:10 AM (IST)
पार्क में घटिया सामग्री लगाने व मरम्मत कार्य को लेकर हंगामा
पार्क में घटिया सामग्री लगाने व मरम्मत कार्य को लेकर हंगामा

मुरादाबाद: आशियाना कालोनी में पानी की टंकी के पास पार्क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने व जर्जर पार्क की दीवार को बिना तोड़े मरम्मत करने को लेकर क्षेत्रवासियों ने हंगामा कर दिया। लोगों का कहना था कि जर्जर दीवार पर ही प्लास्टर करके नगर निगम धन की बर्बादी कर रहा है। वह चहारदीवारी को तोड़कर दोबारा बनाने व पीली ईंट की बजाए मानक के अनुसार ईंट लगाने पर अड़ गए। लोगों ने काम रुकवा दिया। पार्क का एस्टीमेट 5.36 लाख रुपये पास हुआ है। लोगों का कहना कि पूरा पार्क खराब है। उसमें भी घटिया सामग्री लगाई जा रही है। सुबह मजदूर पुराना प्लास्टर हटाकर नया कर रहे थे। तभी क्षेत्र के लोगों ने मजदूरों से पूछा तो पता चला कि केवल पुरानी दीवार पर ही प्लास्टर होना है जबकि इस पार्क का पैदल पथ तक टूट चुका है। जेई शिव मोहन व वार्ड 18 की पार्षद पुष्पा चौहान व उनके पति भूदेव चौहान भी पहुंच गए। क्षेत्रवासी, पार्षद पति व जेई के बीच काफी देर तक बहस हुई। लेकिन, पार्षद पति व जेई घटिया निर्माण सामग्री की जांच कराने तक को तैयार नहीं हुए। अमित गर्ग का कहना है कि अगर चहारदीवारी की मरम्मत की जाती है तो यह फिर टूट जाएगी। इससे जनता के पैसे की बर्बादी की जा रही है।

5.36 लाख रुपये में होंगे यह काम

-पुरानी चहारदीवारी की मरम्मत।

-तीन नए झूले

-पार्क के अंदर की मरम्मत।

----

पार्क का निर्माण रोके जाने की जानकारी है। फाइल देखी जाएगी कि मरम्मत के लिए टेंडर हुआ है या पार्क का पूरा निर्माण होना था। मौके पर जाकर सामग्री की जांच की जाएगी।

-एसके केसरी, मुख्य अभियंता, नगर निगम पूरे पार्क के निर्माण को लेकर एस्टीमेट बनाया गया था लेकिन, बजट की कमी के कारण इसकी मरम्मत व झूलों के लिए 5.36 लाख रुपये का बजट मंजूर हुआ है। फिलहाल काम रोक दिया है।

-शिव मोहन, अवर अभियंता

chat bot
आपका साथी