ग्राम प्रधानों के प्रशिक्षण में हंगामा, सचिवों पर लगाए संगीन आरोप

मुरादाबाद जेएनएन कुंदरकी ब्लाक सभागार में ग्राम प्रधानों ने प्रशिक्षण को बीच में छोड़कर प्रशासन सचिवों व जेई के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:23 PM (IST)
ग्राम प्रधानों के प्रशिक्षण में हंगामा, सचिवों पर लगाए संगीन आरोप
ग्राम प्रधानों के प्रशिक्षण में हंगामा, सचिवों पर लगाए संगीन आरोप

मुरादाबाद, जेएनएन : कुंदरकी ब्लाक सभागार में ग्राम प्रधानों ने प्रशिक्षण को बीच में छोड़कर प्रशासन सचिवों व जेई के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। घंटों चले हंगामे के बाद एडीओ पंचायत ने ग्राम प्रधानों को शात किया। ग्राम प्रधानों का कहना है कि गाव में कार्य के लिए स्वीकृति धनराशि में 15 फीसद का हिस्सा देने पर ही कार्य की अनुमति मिल रही है।

शनिवार को कुंदरकी ब्लाक सभागार में प्रशिक्षण के दौरान ग्राम प्रधानों को गाव में विकास कार्य के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे थे तभी ग्राम प्रधानों ने अपनी समस्या से रूबरू कराना चाहा। परंतु ट्रेनर द्वारा अनुचित शब्दावली कहने पर ग्राम प्रधान नाराज हो गए और अधर मे प्रशिक्षण छोड़कर नारेबाजी करते हुए मीडिया के सामने अपना दर्द बया किया। ग्राम प्रधानों का आरोप है कि उनके अधिकारों का हनन हो रहा है। प्रशासन द्वारा उत्पीड़न किया जा रहा है। गाव में प्रधानों द्वारा जो पूर्व में विकास कार्य कराए हैं, ग्राम सचिव उनसे 15 फीसद माग रहे हैं जबकि जेई एमबी बनाने पर अपना हिस्सा अलग माग रहे हैं। मांग न पूरी होने पर उनके खाते व डोंगल सुचारू नहीं कर रहे हैं। पेमेंट का हिस्सा पहुंचने पर कार्य शुरू कर रहे हैं। हंगामा बढ़ता देख एडीओ पंचायत राजीव कुमार ने ग्राम प्रधानों को शात कराके उनकी समस्या का निराकरण का भरोसा दिलाया। इस मौके पर तनवी यादव, वाहन सिंह यादव, गाव जाफरपुर, ग्राम फरमुद अली, फत्तेहपुर खास आदि गाव के ग्राम प्रधान व प्रतिनिधि रहे।

खंड विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह का कहना है कि बिलारी में समाधान दिवस में होने के कारण प्रशिक्षण में मौजूद नहीं था। इस संबंध में जानकारी हासिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी