महिला की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल मे ही रखा शव, झोलाछाप गिरफ्तार

गर्भवती की मौत पर झोलाछाप की दुकान पर शव को रखकर परिजनों व ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने झोलाछाप को गिरफ्तार कर लिया है। मुरादाबाद (सम्भल,सौंधन)। बहजोई थाना क्षेत्र कैल मुंडी निवासी अवधेश शुक्त्रवार को अपनी गर्भवती प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 10:25 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 10:25 AM (IST)
महिला की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल मे ही रखा शव,  झोलाछाप गिरफ्तार
महिला की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल मे ही रखा शव, झोलाछाप गिरफ्तार

मुरादाबाद (सम्भल,सौंधन)। बहजोई थाना क्षेत्र कैल मुंडी निवासी अवधेश शुक्त्रवार को अपनी गर्भवती पत्‍‌नी रामा(30) को लेकर नजदीकी कैला देवी पर एक झोलाछाप सरोज गौतम के यहा पर परामर्श के लिए पहुंचा था वहा उसने उस महिला को इलाज करने के बहाने से अपने यहा भर्ती कर लिया और उसका गर्भपात कर दिया जिससे उसकी रविवार शाम झोला छाप की दुकान पर ही मौत हो गई। गर्भवती की मौत से परिवार में कोहराम मच गया पर एकत्रित होकर झोलाछाप की दुकान पर पहुंच गए शव को रखकर परिजनों व ग्रामीणों ने झोलाछाप व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया प्रदर्शन किया। उधर रात मे पुलिस ने झोलाछाप को गिरफ्तार कर लिया। शव को लोगो ने झोलाछाप के यहा ही शव 18 घटे से रखा हुआ है। हा मैंने किया है गर्भपात!! यह महिला 2 दिन पहले मेरे पास आई थी मैंने इसे दवाई दी थी मेरे पास इसका इलाज चल रहा था आज अचानक 10 मिनट में ही इसकी मौत हो गई मैं गर्भपात का काम करती हूं मेरे पास इसका कोई लाइसेंस नहीं है।

कैला देवी क्षेत्र में ऐसी एक दो नहीं बल्कि कई झोलाछाप अपनी गोरखधंधे को खोल कर बैठे हैं जो लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं उन्हें किसी की जिंदगी की परवाह नहीं है वह केवल चंद पैसे कमाने के लालच में मरीजों की जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग मौन झोलाछाप पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप फल फुल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध नहीं होने से गांव में बीमार पड़ने वाले झोलाछाप से इलाज करने को मजबूर है।

chat bot
आपका साथी