UP Roadways Bus Service : आधे यात्रियों को बिना टिकट यात्रा कराते पकड़ा गया परिचालक

रोडवेज अधिकारी की छापामारी में परिचालक आधे यात्रियों को बिना टिकट ले जाते हुए पकड़ा गया। परिचालक को तत्काल ड्यूटी से हटा दिया है और सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रबंधन को सूचना मिल रही है कि परिचालक बिना टिकट यात्रियों को लेकर चलते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:17 PM (IST)
UP Roadways Bus Service : आधे यात्रियों को बिना टिकट यात्रा कराते पकड़ा गया परिचालक
एआरएम रामपुर का हल्द्वानी-दिल्ली बस पर छापा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रोडवेज अधिकारी की छापामारी में परिचालक आधे यात्रियों को बिना टिकट ले जाते हुए पकड़ा गया। परिचालक को तत्काल ड्यूटी से हटा दिया है और सेवा समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

रोडवेज प्रबंधन आय बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। प्रबंधन को लगातार सूचना मिल रही है कि परिचालक बिना टिकट यात्रियों को लेकर चलते हैं, जिससे रोडवेज की आय प्रभावित हो रही है। रोडवेज प्रबंधन ने सभी अधिकारियों को आदेश दिया है कि छापेमारी कर बसों की चेकिंग करें। जिस बस में पांच से अधिक बिना टिकट यात्री पकड़े जाए तो संविदा के परिचालक की सेवा समाप्त कर दें। स्थायी परिचालक को बर्खास्त करने की कार्रवाई शुरू कर दें। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रामपुर रात में छापामार कर बसों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान पीतलनगरी डिपो की बस यूपी 21 एएन 2805 की चेकिंग की। चेकिंग के समय बस में 14 यात्री सवार थे। जिसमें सात यात्री बिना टिकट सफर करते पकड़े गए। यात्रियों ने बताया कि परिचालक ने किराया ले लिया है और टिकट बनाकर नहीं दिया है। एआरएम रामपुर ने इसकी सूचना सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पीतल नगरी को दी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि एआरएम की चेकिंग की सूचना मिलते ही परिचालक अवेंद्र यादव को तत्काल ड्यूटी से हटा दिया है। एआरएम की जांच रिपोर्ट मिलते ही संविदा के चालक अवेंद्र यादव की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। रोडवेज के अधिकारी लगातार छापामारी कर बसों की चेकिंग शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी