UP Roadways Bus Service : 50 फीसद से कम यात्री होने पर नहीं चलाई जाएंगी रोडवेज बसें, नोडल अधिकारी ने द‍िए न‍िर्देश

रोडवेज के नोडल अधिकारी धीरज कुमार श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्देश दिए कि बस की क्षमता के 50 फीसद यात्री मिलने पर ही बसों का संचालन किया जाए। नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद रोडवेज की आर्थिक स्थिति खराब हुई है।

Narendra KumarFri, 30 Jul 2021 03:13 PM (IST)
दोनों गुट की शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रोडवेज के नोडल अधिकारी धीरज कुमार श्रीवास्तव ने अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्देश दिए कि बस की क्षमता के 50 फीसद यात्री मिलने पर ही बसों का संचालन किया जाए। नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद रोडवेज की आर्थिक स्थिति खराब हुई है। वैसे मार्गों पर बसों को चलाएं, जिस मार्ग पर अधिक से अधिक यात्री मिलने की संभावना हो। सीट की क्षमता के 50 फीसद यात्री मिलने पर बसों को चलाया जाएं। उन्‍होंने डीजल के खर्च पर नियंत्रण के लिए आधुनिक उपकरण लगाने पर जोर दिया।

कहा क‍ि डीजल की बरबादी रोकने के लिए प्रयास करें। चालकों को बसों को सुरक्षित चलाने का आदेश दें, जिससे बसों में टूट फूट कम हो। बजट के आधार बसों की मरम्मत करने के लिए मुख्यालय से पार्ट्स उपलब्ध कराए जाएंगे। इनसे बसों की मरम्मत कर बसों का संचालन करने के आदेश द‍िए। इसके अलावा अन्य कामों के बारे में जानकारी ली। इसके पहले नोडल अधिकारी सुबह लखनऊ से रामपुर पहुंचे और रामपुर बस अड्डे का निरीक्षण किया। इसके बाद रामपुर एआरएम के साथ बैठकर जानकारी ली। मुरादाबाद में बैठक समाप्त करने के बाद नोडल अधिकारी अमरोहा बस अड्डा का निरीक्षण किया और गाजियाबाद के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण के समय आरएम अतुल जैन उपस्थित थे।

मारपीट प्रकरण में एक पक्ष ने आरएम से की शिकायत : आरएम आफिस में कर्मचारियों के दो गुटों में मारपीट हुई थी। एक गुट के लिपिक अरुण कुमार सिंह ने क्षेत्रीय प्रबंधक से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है। दूसरे गुट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि मुरादाबाद डिपो के लिपिक अरुण कुमार सिंह की लिखित शिकायत मिली है। दूसरे गुट की ओर से शिकायत अभी तक नहीं दी गई है। दोनों गुट की शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.