UP Roadways Bus Service : मुरादाबाद मंडल में दो लाख रुपये प्रतिदिन के नुकसान में चल रहीं रोडवेज बसें

रोडवेज मुख्यालय ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा की। मुरादाबाद मंडल में प्रतिदिन दो लाख रुपये घाटे में रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा है। खराब बसों की मरम्मत कराने के लिए मुख्यालय ने 12 लाख रुपये का बजट पास क‍िया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:12 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:12 AM (IST)
UP Roadways Bus Service : मुरादाबाद मंडल में दो लाख रुपये प्रतिदिन के नुकसान में चल रहीं रोडवेज बसें
बसों को मरम्मत कराने के लिए मिले 12 लाख रुपये।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रोडवेज मुख्यालय ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा की। मुरादाबाद मंडल में प्रतिदिन दो लाख रुपये घाटे में रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा है। खराब बसों की मरम्मत कराने के लिए मुख्यालय ने 12 लाख रुपये का बजट पास क‍िया है।

समीक्षा बैठक में रोडवेज की अतिरिक्त प्रबंधक निदेशक सरन जीत कौर ने प्रदेश भर की रोडवेज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के कई बस डिपो व मंडल हैं, जहां प्रतिदिन 20 से 25 फीसद घाटे में बसें चल रहीं हैं। इससे रोडवेज की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। मुरादाबाद मंडल की समीक्षा करते हुए कहा कि मंडल से प्रतिदिन 71 लाख रुपये राजस्व मिल रहा है। यानी प्रतिदिन दो लाख लाख घाटे में बसों को चलाया जा रहा है। इसी कारण से बसों की मरम्मत के लिए बजट कम उपलब्ध कराया जा रहा है। मुरादाबाद मंडल समेत अन्य स्थानों को अधिकारियों को आदेश दिया है कि घाटे को खत्म करने का प्रयास करे। आय बढ़ाने के लिए नए मार्ग की तलाश करें और उस मार्ग पर बसों का संचालन शुरू कर दें। जिस मार्ग पर यात्री नहीं हैं, उस मार्ग पर बसों का संचालन बंद कर दें। बंद किए गए मार्गों की बसों को अधिक यात्री वाले मार्गों पर चलाना शुरू कर दें। चालक व परिचालक को आदेश दें कि यात्री कम होने पर बसों को नहीं चलाएं, यात्रियों की संख्या बढ़ने पर ही बसों को चलाएं। मुरादाबाद मंडल में काफी बसें पार्टस नहीं होने से खड़ी हो रहीं हैं।  इसलिए अगस्त में 12 लाख रुपये पार्टस के ल‍िए उपलब्ध कराए जाएंगे। समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी